बांग्लादेश में सरकार विरोधी प्रदर्शनों में शामिल कट्टरपंथी इस्लामिक नेता गिरफ्तार

Edited By Tanuja,Updated: 08 May, 2021 11:33 AM

radical islamic leader arrested in bangladesh

बांग्लादेश में सरकार विरोधी तत्वों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के तहत शुक्रवार को सिलहट शहर में एक कट्टरपंथी इस्लामिक नेता को गिरफ्तार किया ...

ढाका: बांग्लादेश में सरकार विरोधी तत्वों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के तहत शुक्रवार को सिलहट शहर में एक कट्टरपंथी इस्लामिक नेता को गिरफ्तार किया गया। दैनिक समाचार पत्र ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामिक संगठन हिफाजत-ए-इस्लाम के कानूनी मामलों के विशेषज्ञ मौलाना शाहीनुर पाशा चौधरी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि पुलिस ने मौलाना चौधरी के खिलाफ लगाए गए आरोपों के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी है।

 

इससे पहले मौलाना चौधरी संसद का सदस्य भी रह चुके हैं। हाल के समय में बांग्लादेश में सरकार विरोधी प्रदर्शनों में शामिल होने के कारण हिफाजत-ए-इस्लाम के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि हिफाजत-ए-इस्लाम के कुछ नेताओं पर आरोप है कि उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मार्च में बांग्लादेश यात्रा के दौरान हिंसा भड़काई और विरोध प्रदर्शन आयोजित करवाए।

 

मौलाना चौधरी इस्लामिक राजनीतिक दल जमियत ए उलेमा ए इस्लाम बांग्लादेश के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। उन्होंने 2008 और 2018 में चुनाव भी लड़ा था, लेकिन दोनों ही बार हार का सामना करना पड़ा था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!