दुनिया के सबसे बड़ी उम्र के पांडा An An को दी गई इच्छामृत्यु (Photos)

Edited By Tanuja,Updated: 23 Jul, 2022 12:00 PM

rip an an love pours in from around world after oldest male

हांगकांग के एक थीम पार्क में  दुनिया के सबसे उम्रदराज नर पांडा  की मौत हो गई। ग्लोबल टाइम्स की खबर के मुताबिक  कई दिनों से उसकी...

इंटरनेशनल डेस्कः  हांगकांग के एक थीम पार्क में  दुनिया के सबसे उम्रदराज नर पांडा  की मौत हो गई। ग्लोबल टाइम्स की खबर के मुताबिक  कई दिनों से उसकी सेहत ठीक नहीं थी। रिपोर्ट के मुताबिक An An नाम के पांडा को इच्छामृच्यु दी गई ।

PunjabKesari

 इस पांडा की उम्र 35 साल थी जो इंसानों की 105 साल की उम्र के बराबर है।चीन ने 1999 में  An An  नाम का पांडा और जिया जिया नाम की एक मादा पांडा हांगकांग को भेंट किए थे और तभी से ये दोनों ओशन पार्क में थे। चीन संरक्षण और अनुसंधान केंद्र से सलाह लेने के बाद, गुरुवार सुबह 8.40 बजे पांडा को इच्छामृत्यु दी गई।  

PunjabKesari

हांगकांग  थीम पार्क के अधिकारियों ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों से एन एन ठीक से भोजन नहीं ले पा रहा था, जिसके कारण उसका शरीर बिगड़ता चला गया। उसकी ये हालत देखी नहीं जा रही थी । अंत में ओशन पार्क और कृषि मत्स्य पालन और संरक्षण विभाग के पशु चिकित्सकों ने चीन संरक्षण और अनुसंधान केंद्र से परामर्श करने के बाद पशु कल्याण कारणों का आधार बनाकर An An को इच्छामृत्यु देने का कठिन और दुखद निर्णय लिया गया।

PunjabKesari

'ओशन पार्क कॉरपोरेशन' के अध्यक्ष पाउलो पोंग ने एक बयान में कहा, ' An An के साथ हमने कई बेहतरीन लम्हें बिताए और उसके साथ हमारी कई यादें जुड़ी हैं। उसकी चतुराई और चंचलता बहुत याद आएगी।'फेसबुक पोस्ट पर एक नोट शेयर  उसमें लिखा है, 'अगर आप व्यक्तिगत तौर पर An An की अंतिम यात्रा को देखने नहीं आ पा रहे हैं, तो पोस्ट पर पांडा को अंतिम श्रद्धांजलि दे सकते हैं।' 

PunjabKesari

ओशन पार्क हांगकांग ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, 'हमें आज (21 जुलाई, 2022) यह घोषणा करते हुए आपार दुख हो रहा है कि आप सबके प्यारे पांडा की 35 साल की उम्र में मौत हो गई। पांडा ने अपना पूरा जीवन अच्छे से व्यतित किया।'  साल 2016 में जिया जिया नाम की मादा पांडा की 36 साल की उम्र में मौत हो गई थी। उस समय वह सबसे उम्रदराज पांडा थी। वहीं, ओशन पार्क ने एनएन पांडा की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है।  

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!