Royal-wedding: शादी में पहंचने वाले 600 मेहमानों को माननी होंगी ये 7 शर्ते

Edited By Isha,Updated: 17 May, 2018 02:11 PM

royal wedding 600 guests who attend the wedding must admit these 7 terms

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी की 19 मई को अमेरिकी एक्ट्रेस मेगन मर्केल से शादी होनी है। शादी की सेरेमनी ब्रिटेन के विंडसर कैसल चर्च में होगी। 600 मेहमानों को वेडिंग सेरेमनी का न्योता दिया गया है पर शादी में शामिल होने वाले मेहमानो को

लंदनः ब्रिटेन के प्रिंस हैरी की 19 मई को अमेरिकी एक्ट्रेस मेगन मर्केल से शादी होनी है। शादी की सेरेमनी ब्रिटेन के विंडसर कैसल चर्च में होगी। 600 मेहमानों को वेडिंग सेरेमनी का न्योता दिया गया है पर शादी में शामिल होने वाले मेहमानो को 7 शर्ते माननी होगी। आईए हम आपको बताए कौन सी है ये शर्ते- 

शादी के लम्हें रहेंगे निजी
ना फोन ला पाएंगे, ना कैमरा। इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा कि शादी के लम्हे पूरी तरह निजी रहें। पूरे हॉल में सिर्फ एक ऑफीशियल फोटोग्राफर रहेगा, वही फोटो क्लिक करेगा। वेडिंग हॉल के बाहर ही मेहमानों को अपने फोन सरेंडर करने होंगे। जाते वक्त फोन वापस मिल जाएगा।
PunjabKesari
ड्रेस कोड होगा ला़जमी
ड्रेस कोड है- मेन इन फॉर्मल, वुमन इन गाउन। यानी पुरुष सूट-बूट पहनेंगे। महिलाएं गाउन में रहेंगी। कोई खास कलर कोड अभी जारी नहीं किया गया है। महिलाओं को हैट लगाने की भी सलाह दी गई है। हालांकि हैट लगाना अनिवार्य नहीं किया गया है।

मेहमानों की होगी तलाशी
विंडसर कैसल के मेनगेट से 3 किमी पहले चेकिंग प्वाइंट होगा। यहां हर मेहमान की तलाशी ली जाएगी, फोन-कैमरा जमा कराया जाएगा। गाड़ियां भी यहीं रोक दी जाएंगी। यहां से 3 किमी मेहमानों को पैदल जाना होगा। इसलिए उन्हें भारी बैग ना लाने के लिए कहा गया है।

नहीं दियी जाएगा कोई गिफ्ट
मेहमानों को हैरी-मेगन के लिए कोई गिफ्ट लाने के लिए साफ मना किया गया है। इसके बजाय रॉयल फैमिली ने 7 चैरिटी संस्थाओं की लिस्ट जारी की है। लोगों से अनुरोध किया गया है कि वो रॉयल कपल को गिफ्ट देने की बजाय इन संस्थाओं को दान करें।
PunjabKesari
सभी को मिलेगी सीटें
शादी में आने वाले सभी 600 मेहमानों की अपनी-अपनी सीट अलॉट है। सब लोग अपनी-अपनी सीट पर ही बैठें। कोई भी आपस में सीट के लिए झगड़ा ना करे।

नहीं मिल पाएंगा कोई क्वीन से 
क्वीन से मिलकर बधाई देना चाहते हैं, तो भूल जाएं। मेहमानों से अपील की गई है कि वो क्वीन के प्रोटोकॉल का पालन करें और उनसे मिलने की कोशिश ना करें।

ब्राइड नहीं पकड़ेगी बुके
चर्च की शादियों के कल्चर से उलट रॉयल वेडिंग में ना तो दुल्हन गुलदस्ता उछालेगी, ना कोई लड़की उसे पकड़ने की कोशिश करेगी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!