रूसी राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन करने उतरे समर्थक, पुलिस ने 380 को पहुंचाया जेल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Nov, 2017 09:50 PM

russian police detained 380 putin rebels

कट्टरपंथी विपक्षी कार्यकर्ता व्याचेस्लाव माल्तुसेव ने अपनी वेबसाईट पर यह समर्थकों से अपील की थी। इसके बाद रविवार को मास्कों में समर्थकों की भीड़ जुटना शुरू हो गई

इंटरनेशनल डेस्कः रूसी पुलिस ने रविवार को मध्य मास्को में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ अनाधिकृत विरोध के लिए इकट्ठा 380 लोगों को हिरासत में लिया। कट्टरपंथी विपक्षी कार्यकर्ता व्याचेस्लाव माल्तुसेव ने अपनी वेबसाईट पर समर्थकों से अपील की थी कि लोग उनकी हिमायत में इकट्ठा हो और देश भर में विरोध प्रदर्शन करें, जिससे पुतिन के शासन को तुरंत खत्म किया जा सके। 

कट्टरपंथी रेडिकल के आहवाहन के बाद मध्य मास्कों में समर्थकों की भीड़ जुटना शुरू हो गई थी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जिन लोगों को हिरासत में रखा गया है उनमें कईयों के पास चाकू, पिस्तौलें और रबड़ की गोलियां बरामद हुई हैं। उनके अनुसार,13 लोगों को सेंट पीटर्सबर्ग में और 346 को मास्को में रखा गया है। 

वहीं, रविवार की घटना से पहले, एक पुलिस सूत्र ने न्यूज़ एजेंसी को बताया था कि क्रेमलिन की दीवारों के बगल में केंद्रीय मास्को में इकट्ठे हुए प्रतिबंधित कट्टरपंथी विपक्षी समूह के समर्थकों के बाद "वर्तमान में हिरासत की संख्या 200 तक पहुंच गई है।" ओवीडी-इन्फो, जो राजनीतिक विरोध करने वाले लोगों पर नजर रखने वाली संस्था ओवीडी-इन्फो ने कहा कि मास्को में 212 लोग और पांच अन्य शहरों में 25 लोग शामिल थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!