महिला ने गर्भपात को लेकर किया ट्वीट, कंपनी ने दे दी सजा

Edited By Tanuja,Updated: 01 Aug, 2018 12:07 PM

sacked cricket australia staffer breaks down in tv interview

जमेनिया में गर्भपात संबंधी सेवाओं की आलोचना करने पर एक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) में काम करने वाली एक महिला को सिर्फ इसलिए नौकरी से निकाल दिया गया क्योंकि

 सिडनीः तजमेनिया में गर्भपात संबंधी सेवाओं की आलोचना करने पर एक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) में काम करने वाली एक महिला को सिर्फ इसलिए नौकरी से निकाल दिया गया क्योंकि उन्होंने तजमेनिया में गर्भपात संबंधी सेवाओं की आलोचना की थी। 39 साल की एंजेला विलियमसन जून तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से संबद्ध क्रिकेट तजमेनिया में गवर्नमेंट रिलेशंस मैनेजर थीं।

एंजेला का कहना है कि उन्हें सरकार के ख़िलाफ़ ट्वीट करने पर नौकरी से निकाल दिया गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ़ इतना कहा कि वह 'आक्रामक टिप्पणियां' बर्दाश्त नहीं करेगा। तजमेनिया के सर्जरी से गर्भपात कराने वाले एकमात्र क्लिनिक का हाल में बंद होना इस विवाद का कारण बना है। बढ़ते खर्च और मांग में कमी के कारण इस क्लिनिक को बंद कर दिया गया था। इसके चलते एंजेला विलियमसन और अन्य महिलाओं को गर्भपात के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना पड़ा।

तजमेनिया में गर्भपात के लिए कम खर्चे में सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं और क्लीनिक बंद होने से महिलाओं की समस्या बढ़ गई है। अब एंजेला ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है। एजेंला ने संसद में गर्भपात को लेकर दिए गए एक सांसद के भाषण पर किए ट्वीट  में लिखा था, 'संसद में अब तक का सबसे ज्यादा गैर-ज़िम्मेदार, बकवास और लापरवाह भाषण।' क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एजेंला विलियमसन को 29 जून को दिए गए निष्कासन (टर्मिनेशन) पत्र में इस ट्वीट का जिक्र किया है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!