सऊदी अरब ने कतर पर सैन्य कार्रवाई की धमकी दी

Edited By shukdev,Updated: 03 Jun, 2018 12:19 AM

saudi arabia threatens military action on qatar

सऊदी अरब ने कतर को धमकी दी है कि अगर वह रूस से S-400 एयर डिफेंस मिसाइल खरीदता है तो उसके खिलाफ सैन्य कार्रवाई की जाएगी। एक सूचना के हवाले से ''ली मोंडे'' अखबार ने शुक्रवार को खबर प्रकाशित की है जिसमें लिखा है कि सऊदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल...

पैरिस: सऊदी अरब ने कतर को धमकी दी है कि अगर वह रूस से S-400 एयर डिफेंस मिसाइल खरीदता है तो उसके खिलाफ सैन्य कार्रवाई की जाएगी। एक सूचना के हवाले से 'ली मोंडे' अखबार ने शुक्रवार को खबर प्रकाशित की है जिसमें लिखा है कि सऊदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को चिट्ठी लिखकर इस डील को रोकने और क्षेत्रीय स्थिरता को बचाने के लिए हस्तक्षेप की मांग की है।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुअल मैक्रॉन को संबोधित करते हुए सऊदी के किंग सलमान ने एक पत्र में उन्नत एंटी-एयरक्राफ्ट हथियार प्रणाली की बिक्री के लिए मॉस्को और दोहा के बीच हुई वार्ता पर चिंता व्यक्त की है। फ्रांसीसी दैनिक की खबरों के अनुसार पत्र में, राजा सलमान ने मैक्रोन को संबोधित करते हुए कहा की वह कतर और रूस के बीच चल रही बातचीत पर गहराई से चिंतित हैं। उन्होंने कहा की राज्य (सऊदी अरब) सैन्य कार्रवाई सहित इस रक्षा प्रणाली को खत्म करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए तैयार है।

हालांकि, फ्रांस के राष्ट्रपति कार्यालय या विदेश मंत्रालय की तरफ से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। सऊदी को बहरीन, संयुक्त अरब अमीरात सहित क्षेत्रीय शक्तियों का समर्थन प्राप्त है जिन्होंने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का साथ देने और ईरान के करीब जाने का आरोप लगाते हुए पिछले वर्ष जून में कतर से संबंध तोड़ लिए थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!