भारत-पाक तनाव के बीच इस्लामाबाद का दौरा करेंगे सऊदी विदेश मंत्री

Edited By Ravi Pratap Singh,Updated: 03 Sep, 2019 07:07 PM

saudi foreign minister to visit islamabad amid indo pak tension

भारत-पाकिस्तान के दरम्यान कश्मीर को लेकर ताजा तनाव के बीच सऊदी अरब के विदेश राज्मंत्री आदिल बिन अहमद अल-जबीर बुधवार को पाकिस्तान का दौरा करेंगे। इस दौरान वह पाकिस्तानी नेतृत्व के साथ क्षेत्र के हालात पर चर्चा करेंगे।

इंटरनेशनल डेस्कः भारत-पाकिस्तान के दरम्यान कश्मीर को लेकर ताजा तनाव के बीच सऊदी अरब के विदेश राज्मंत्री आदिल बिन अहमद अल-जबीर बुधवार को पाकिस्तान का दौरा करेंगे। इस दौरान वह पाकिस्तानी नेतृत्व के साथ क्षेत्र के हालात पर चर्चा करेंगे।

PunjabKesari

जियो न्यूज के अनुसार सऊदी मंत्री एक दिन इस्लामाबाद में ठहरेंगे, जहां वह प्रधानमंत्री इमरान खान, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से मुलाकात करेंगे। सऊदी अरब के मंत्री की यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लेने और उसे दो संघ शासित प्रदेशों में विभाजित करने को लेकर नयी दिल्ली और इस्लमाबाद के बीच तनाव बढ़ा हुआ है। खबर में कहा गया है कि प्रधानमंत्री खान ने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को फोन कर कश्मीर के हालात पर चर्चा की, जिसके बाद सऊदी मंत्री की पाकिस्तान यात्रा की खबर आई है। इमरान खान और मोहम्मद बिन सलमान के बीच बीते तीन हफ्तों में तीन बार बातचीत हो चुकी है। सऊदी अरब की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने सऊदी क्राउन प्रिंस को फोन किया था। एजेंसी के अनुसार, "बातचीत के दौरान उन्होंने दोनों देशों के बीच संबंधों और क्षेत्र के ताजा घटनाक्रमों पर चर्चा की।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!