सऊदीः म्यूजिक इंस्ट्रुमैंट बजाने के कारण नहीं हो पा रही इस युवक की शादी

Edited By Isha,Updated: 03 Oct, 2018 12:25 PM

saudi woman barred from marrying  musical  suitor

सऊदी अरब एक एेसा देश है जहां अभी भी लोगों की सोच में काफी फर्क देखा जाता है। अभी हालही सऊदी अरब में महिलाओं को लेकर एक बहुत बड़ा बदलाव हुआ जिसके बाद वहां की महिलाए अब

रियादः सऊदी अरब एक एेसा देश है जहां अभी भी लोगों की सोच में काफी फर्क देखा जाता है। अभी हालही सऊदी अरब में महिलाओं को लेकर एक बहुत बड़ा बदलाव हुआ जिसके बाद वहां की महिलाए अब ड्राइविंग कर सकेंगी पर हालही में एक एेसा मामला सामने आया जिसे सुनकर शायद आपको थोड़ा अजीब लगे । 

दलअसल  सऊदी अरब में म्यूजिक इंस्ट्रुमैंट के कारण एक युवक की शादी नहीं हो पा रही। वहां की अदालत ने एक महिला को सिर्फ इसलिए अपने पसंद के पुरूष से विवाह करने की अनुमति नहीं दी क्योंकि वह म्यूजिक इंस्ट्रुमैंट बजाता है और इसलिए वह धार्मिक रूप से युवती के लिए उपयुक्त नहीं है। बस ये ही कारण है कि उस युवक से युवती ने शादी से इंकार कर दिया। सऊदी के एक अखबार ने मंगलवार को इस संबंध में खबर दी है। 

बेहद रूढि़वादी राजशाही में महिलाओं को विवाह करने के लिए अपने पुरूष अभिभावकों से अनुमति लेने की जरूरत होती है। राजशाही के कुछ हिस्सों में वाद्ययंत्र बजाने वाले लोगों को निचले तबके का माना जाता है।अखबार के अनुसार, एक शिक्षक ने दो साल पहले बेहद रूढि़वादी प्रदेश कासिम की रहने वाली 38 वर्षीय महिला का हाथ मांगा था। लेकिन परिवार ने इसपर विरोध जताते हुए कहा कि वह धार्मिक रूप से महिला के लिए उपयुक्त नहीं है क्योंकि वह वाद्ययंत्र बजाता है। इसपर महिला ने अदालत से विवाह का अनुरोध किया। अदालत ने अपने फैसले में परिवार का साथ दिया और महिला को विवाह की अनुमति देने से इनकार कर दिया।     

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!