साउथ अफ्रीकाः स्कूल में छात्रा के न्यूड डांस का वीडियों वायरल होने से छिड़ी बहस

Edited By Isha,Updated: 01 Jun, 2018 11:40 AM

schoolgirl in nude dance in school of south africa

साउथ अफ्रीका में एक टीनएज लड़की सिंगिंग और डांसिंग कॉम्पिटिशन के दौरान कपड़े उतारकर डांस किया जिसका वीडियो वायरल होने के बाद वहां की सरकार और परंपरावादियों के बीच बहस छिड़ गई है

इंटरनैशनल डेस्कः साउथ अफ्रीका में एक टीनएज लड़की सिंगिंग और डांसिंग कॉम्पिटिशन के दौरान कपड़े उतारकर डांस किया जिसका वीडियो वायरल होने के बाद वहां की सरकार और परंपरावादियों के बीच बहस छिड़ गई है। सरकार ने आयोजकों को फटकार लगाई है और जांच के आदेश दे दिए हैं। एक बयान में वहां के शिक्षा मंत्रालय ने कहा, "मंच पर टीनएज लड़की की ऐसे डांस की हम निंदा करते हैं"।

मंत्री ने कहा, "ये वहां के शिक्षकों के लिए पूरी तरह से अनुचित है और उन्हें टीनएज लड़की के इस तरह शोषण के बारे में पता होना चाहिए।साउथ अफ़्रीका में कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में ऐसे अर्ध नग्न डांस होते रहते हैं।परंपरागत राजाओं के सामने कुंवारी लड़कियां इस तरह की डांस किया करती हैं, जिसका उद्देश्य लड़कियों को देर से शादी करने के लिए प्रोत्साहित करना होता है। वहां के कुछ लोगों ने इस तरह के डांस को लेकर टीनएज लड़की का बचाव किया है।

एक अखबार से बातचीत करते हुए एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा, ''हमें अपनी परंपरा पर गर्व है"। लेकिन मंत्री ने पारंपरिक संस्कृति के लिए नग्नता के औचित्य को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा "अपनी संस्कृति और विरासत पर गर्व करने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन इन बच्चों को पूरी तरह नग्न करने की कोई जरुरत नहीं थी।साउथ अफ्रीका में महिलाओं के खिलाफ काफी ज्यादा यौन दुर्व्यवहार के मामले आते हैं। देश भर में हर रोज औसतन 150 रेप के केस दर्ज किए जाते हैं।"
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!