पाकिस्तान में डॉक्टर ने ‘गंदा शरीर’ छूने से किया इंकार, सफाईकर्मी की मौत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Jun, 2017 03:07 PM

sewer cleaner in umerkot dies after doctor refuses to touch his filthy body

पाकिस्तान में सीवर की सफाई के दौरान बेहोश हुए एक सफाईकर्मी की मौत हो गई क्योंकि अस्पताल के एक रोजेदार चिकित्सक ने उसके ‘गंदे शरीर’ को छूने से इंकार कर ...

लाहौर: पाकिस्तान में सीवर की सफाई के दौरान बेहोश हुए एक सफाईकर्मी की मौत हो गई क्योंकि अस्पताल के एक डॉक्टर ने उसके ‘गंदे शरीर’ को छूने से इंकार कर दिया। सिंध प्रांत के उमेरकोट जिले में एक मैनहोल की सफाई के दौरान इरफान मसीह और उसके 3 साथी कर्मचारी बेहोश हो गए थे।   


मसीह की हालत खराब होने लगी तो उसके परिवार के सदस्यों ने अस्पताल के कर्मचारियों से उसका उपचार करने की गुहार लगाई, लेकिन डॉक्टर ने उसकी कीचड़ लगे शरीर को छूने से इंकार कर दिया और कहा कि वह रोजे से है। सफाईकर्मी के भाई परवेज मसीह ने कहा,‘‘डॉक्टर यूसुफ ने कहा कि वह इरफान के गंदे शरीर को तब तक नहीं छुएगा जब तक उसे साफ नहीं किया जाता।


मैंने शरीर को साफ किया जिसके बाद इरफान के लिए ऑक्सीजन का पंप भेजा गया, लेकिन वह पंप खाली था।’’इरफान की अस्पताल में मौत हो गई, जबकि तीन अन्य सफाईकर्मियों को पहले हैदराबाद और फिर कराची भेजा गया। उमेरकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उस्मान बाजवा ने कहा कि निकाय समिति ने सफाईकर्मियों को सुरक्षा उपकरण नहीं दे रखा है जिस वजह से मसीह की मौत हो गई । पुलिस ने कहा है कि मामले के मुख्य आरोपी डॉक्टर जाम कुंवर को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा दो अन्य चिकित्सकों यूसुफ और अल्ला दाद राठौर को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!