पाकिस्तान: भ्रष्टाचार मामले में शहबाज शरीफ आज होंगे एनएबी के समक्ष पेश

Edited By Pardeep,Updated: 12 Jul, 2019 12:36 AM

shahbaz sharif to be present before nab today in corruption case

पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शहबाज शरीफ को ''लाहौर वेस्ट मैनेजमेंट कम्पनी से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में शुक्रवार को पेश होने का निर्देश दिया है। ''एक्सप्रेस ट्रिब्यून'' की...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शहबाज शरीफ को 'लाहौर वेस्ट मैनेजमेंट कम्पनी से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में शुक्रवार को पेश होने का निर्देश दिया है। 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की रविवार को प्रकाशित खबर के अनुसार एनएबी ने सात सवालों के आधार पर शहबाज को प्रश्नावली के साथ समन जारी किया है। 

शहबाज नौ अप्रैल को एनएबी के समक्ष पेश नहीं हुए थे और उन्होंने पेशी के लिए नई तारीख तय करने की अपील की थी। समाचार पत्र के अनुसार प्रश्नावली में, शहबाज़ से पूछा गया है कि 'लाहौर वेस्ट मैनेजमेंट कम्पनी' के गठन के सारांश को वित्त और कानून विभाग की सलाह के बिना क्यों मंजूरी दी गई। उनसे सवाल किया गया है कि जब एक विभाग काम कर रहा था तो कम्पनी के गठन को महत्वपूर्ण क्यों माना गया। अन्य एक सवाल में पूछा गया कि क्या कम्पनी के गठन के लिए सभी कानूनी आवश्यकताएं पूरी की गईं।

एक और सवाल यह है कि आईएसटीईके को बोली के बिना अनुबंध क्यों दिया गया। 'आशियाना-ए-इकबाल' हाउसिंग सोसाइटी घोटाला, 'रमजान शुगर मिल सहित 56 कम्पनियों से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले पहले ही उन पर चल रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!