शरीफ की गिरफ्तारी को मीडिया में तवज्जो मिलने से पाक अधिकारी हैरान-परेशान

Edited By Isha,Updated: 14 Jul, 2018 05:06 PM

sharif s arrest in pakistan is shocked by pakistan officials

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को गिरफ्तारी के बाद कहां रखा जाएगा इसे लेकर पाकिस्तानी अधिकारियों के बीच भ्रम की स्थिति को वहां की मीडिया

इस्लामाबादः पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को गिरफ्तारी के बाद कहां रखा जाएगा इसे लेकर पाकिस्तानी अधिकारियों के बीच भ्रम की स्थिति को वहां की मीडिया में आज काफी तवज्जो मिली है। शरीफ (68) और उनकी बेटी मरियम लंदन से स्वदेश लौटने पर लाहौर हवाईअड्डे पर उनकी गिरफ्तारी को पाकिस्तान में मीडिया ने बेहद प्रमुखता से दिखाया। दोनों को बाद में देर रात रावलपिंडी की अडियाला जेल में स्थानांतरित कर दिया गया। 

शरीफ और उनकी बेटी मरियम को इस्लामाबाद स्थित जवाबदेही अदालत ने छह जुलाई को दोषी ठहराया था। यह लंदन में शरीफ परिवार के स्वामित्व वाली संपत्तियों के एवेनफील्ड मामले से जुड़ा है। यह शरीफ परिवार के खिलाफ दायर भ्रष्टाचार के तीन मामलों में से एक है।न्यूज इंटरनेशनल की खबर में कहा गया कि योजना के मुताबिक अधिकारियों ने उन्हें अडियाला जेल में रखने का फैसला किया जहां उन्हें ‘ बी ’ श्रेणी की सुविधाएं मुहैया कराई गईं। डान की खबर में कहा गया कि दोनों नेताओं को अलग - अलग पुलिस काफिले में कल अडियाला जेल में स्थानांतरित किया गया। अखबार ने गिरफ्तारी के बाद नेताओं को कहां रखा जाना है इसे लेकर भ्रम की स्थिति पर अधिकारियों की खिंचाई भी की।  

अखबार ने कहा कि अलग - अलग तरह की खबरों का दौर चलता रहा , कुछ में कहा गया कि नवाज और मरियम दोनों को अडियाला जेल में बंद रखा जाएगा जबकि कुछ में कहा गया कि मरियम को अलग किया जाएगा और उन्हें सिहाला रेस्ट हाउस में स्थानांतरित किया जाएगा। द नेशन अखबार ने अपने प्रथम पेज की मुख्य खबर ‘ शरीफ की गिरफ्तारी में हाई ड्रामा , जेल भेजे गए ’ में कहा कि ऐसी अफवाह थी कि दोनों को सिहाला रेस्ट हाउस भेजा जाएगा जिसे इस्लामाबाद प्रशासन ने कल ही उप - जेल भी घोषित किया था। इसमें कहा गया , ‘‘ इस बात को लेकर भी भ्रम की स्थिति थी कि हवाईअड्डे से जेल का सफर कैसे तय किया जाएगा। द नेशन ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि इस्लामाबाद प्रशासन ने मरियम को सिहाला रेस्ट हाउस भेजे जाने की अधिसूचना वापस ले ली।            
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!