ब्रिटेन प्रधानमंत्री की रेस में सुनक को झटका, ट्रस ने चुनावी टी.वी. डिबेट में हराया

Edited By Pardeep,Updated: 27 Jul, 2022 04:07 AM

shock to sunak truss casts election tv defeated in debate

ब्रिटेन में सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों के एक सर्वेक्षण के अनुसार, देश के अपदस्थ प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सरकार में कार्यवाहक विदेश सचिव लिज ट्रस ने अपने प्रतिद्वंद्वी भारतीय मूल

लंदन: ब्रिटेन में सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों के एक सर्वेक्षण के अनुसार, देश के अपदस्थ प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सरकार में कार्यवाहक विदेश सचिव लिज ट्रस ने अपने प्रतिद्वंद्वी भारतीय मूल के ऋषि सुनक को इलैक्टोरल कॉलेज के चुनावी टी.वी. डिबेट में हरा दिया। 

पोलस्टर ओपिनियम के उत्तरदाताओं के सैंतालीस प्रतिशत उत्तरदाताओं ने उन्हें सुना। ट्रस ने सुनक की तुलना में 38 प्रतिशत बेहतर प्रदर्शन किया। हालांकि, ओपिनियम के अनुसार, बहस देखने वाले नियमित मतदाताओं के एक सर्वेक्षण में सुनक ने फिर से ट्रस को मामूली रूप से हरा दिया। 29 प्रतिशत ने कहा कि सुनक जीते, जबकि 38 प्रतिशत ने ट्रस को विजेता माना। 

इंगलैंड के पश्चिमी मिडलैंड्स के एक शहर स्टोक-ऑन-ट्रेंट में आयोजित बहस के दौरान सुनक अपने प्रतिद्वंद्वी पर काफी आक्रामक रहे। यूगोव के कंजर्वेटिव सदस्यों के सर्वेक्षण में सुनक की लोकप्रियता 62 से घटकर 38 प्रतिशत पर आ गई। वह अगले सप्ताह मतदान शुरू करेंगे और ऐसा करने के लिए उनके पास 2 सितंबर तक का समय होगा। 

ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने इस निर्वाचन क्षेत्र के साथ ट्रस पर पलटवार करने के लिए अभी तक पर्याप्त आधार नहीं बनाया है। जाहिर है, सुनक की रणनीति हमला करने की थी। वाद-विवाद के बाद कई दर्शक इस तरह के व्यवहार से नाखुश नजर आए। यह निश्चित रूप से गैर-ब्रिटिश रणनीति थी।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!