अफगानिस्तान: काबुल से उड़ान भरने वाले इटली के विमान पर फायरिंगः रोम रक्षा सूत्र

Edited By Tanuja, Updated: 26 Aug, 2021 06:40 PM

shots fired at italian plane flying out of kabul rome defence source says

इतालवी रक्षा बल के एक सूत्र ने कहा कि काबुल से उड़ान भरने वाले एक इतालवी सैन्य विमान पर गोलियां चलाई...

इंटरनेशनल डेस्कः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हवाईअड्डे पर देश छोड़कर भागने वालों की भीड़ जमा है। इसका फायदा उठाकर आतंकी किसी भी वक्त बड़ा हमला करने की फिराक में है।  इस बीच इतालवी रक्षा बल के एक सूत्र ने कहा कि काबुल से उड़ान भरने वाले एक इतालवी सैन्य विमान पर  गोलियां चलाई गईं। रिपोर्ट में कहा गया है कि विमान हवाईअड्डे से निकासी के प्रयासों  के दौरान यह घटना हुई।

 

बता दें कि खतरे को भांपते हुए ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों को काबुल हवाईअड्डे पर न जाने की सलाह दी है। इसके बाद अब अमेरिका ने भी अपने नागरिकों से सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने सुरक्षा खतरों के मद्देनजर अपने नागरिकों से कहा है, 'जो ऐबे गेट, ईस्ट गेट या नॉर्थ गेट पर मौजूद हैं वे तुरंत वहां से हट जाएं।'

 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भी अफगानिस्तान में अपने नागरिकों को काबुल हवाईअड्डे न जाने की सलाह दी। ऑस्ट्रेलिया ने हवाईअड्डा परिसर में मौजूद अपने नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर जाने और अगले आदेश का इंतजार करने की सलाह दी है। ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री मारिसे पायने ने कहा कि यह ट्रैवल एडवाइजरी ब्रिटेन और न्यूजीलैंड की संशोधित यात्रा सलाह के समान है।

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!