विशेष बच्ची को मां-बाप के साथ निकाला विमान से, सोशल मीडिया पर हुआ हंगामा

Edited By Isha,Updated: 15 Jun, 2018 05:38 PM

singapore airlines not sympathetic to indian origin seen with divya s baby

सिंगापुर की एक एयरलाइन ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए भारतीय मूल के एक दंपति की बच्ची के शारीरिक रूप से असामान्य होने के कारण उन्हें विमान में ले जाने से मना कर दिया। घटना को लेकर सोशल मीडिया में हंगामा खड़ा हो गया है।

सिंगापुरः सिंगापुर की एक एयरलाइन ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए भारतीय मूल के एक दंपति की बच्ची के शारीरिक रूप से असामान्य होने के कारण उन्हें विमान में ले जाने से मना कर दिया। घटना को लेकर सोशल मीडिया में हंगामा खड़ा हो गया है।
PunjabKesari
पांच वर्षीय बच्ची की मां दिव्य जॉर्ज ने ऑनलाइन डाले गए अपने पोस्ट में बताया कि बजट एयरलाइन ‘ स्कूट ’ के कप्तान के कारण समस्या शुरू हुई जब उसने सिंगापुर से थाइलैंड के फुकेट की उड़ान में बच्ची को शिशुओं वाले सीट बेल्ट के साथ बैठने की मंजूरी देने से मना कर दिया।  दिव्या की बेटी का वजन महज साढ़े आठ किलोग्राम है और उसके शरीर का आकार एक साल के एक बच्चे जितना है।
PunjabKesari
उन्होंने दावा किया कि बेल्ट के लिए किया गया उनका अनुरोध सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए खारिज कर दिया गया। कप्तान एक घंटे तक दंपति से बात करने से मना करता रहा और उनसे कहा कि वे या तो विमान से उतर जाएं या फिर अपनी बच्ची को उसकी ही सीट पर छोड़ दें।  

दिव्या के आज सोशल मीडिया पर अपना बुरा अनुभव साझा करने के बाद लोग उनके समर्थन में उतर आएं। उन्होंने फेसबुक पेज पर घटना का एक वीडियो भी डाला। सिंगापुर एयरलाइंस के स्वामित्व वाली स्कूट एयरलाइंस ने कहा कि उसने दंपति से विमान में की गयी व्यवस्थाओं को लेकर स्थिति साफ की थी।
PunjabKesari
स्कूट ने कहा कि शिशुओं वाले सीट बेल्ट सुरक्षा नियमों के तहत दो साल तक के बच्चों को ही दिए जाते हैं। चूंकि बच्ची की उम्र पांच साल थी , उसकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शिशुओं वाला सीट बेल्ट उसके लिए काफी नहीं होता।       

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!