COVID: शंघाई में सोमवार से दोबारा खुल सकेंगे कुछ व्यावसायिक प्रतिष्ठान

Edited By Tanuja, Updated: 15 May, 2022 02:09 PM

some business establishments will be able to reopen in shanghai from monday

कोरोना के प्रकोप के चलते  चीन ने कई शहरों में  लॉकडाऊन लगा रखा है। इस बीच खबर है कि   शंघाई में  सोमवार से सुपरमार्केट, मॉल और रेस्तरां को...

 बीजिंगः कोरोना के प्रकोप के चलते  चीन ने कई शहरों में  लॉकडाऊन लगा रखा है। इस बीच खबर है कि   शंघाई में  सोमवार से सुपरमार्केट, मॉल और रेस्तरां को सोमवार से सीमित क्षमता के साथ दोबारा खोलने की अनुमति दे दी गई है। अधिकारियों ने  कहा कि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि लोगों को घरों से निकलने की अनुमति दी जाएगी या नहीं। शंघाई के उप महापौर चेन टोंग ने रविवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि किराने-दवा की दुकानों व मॉल को एक बार फिर खोलने की अनुमति दी जाएगी और इसके साथ ऐसे कदम उठाए जाएंगे, ताकि लोगों की आवाजाही को कम किया जा सके।

 

टोंग के मुताबिक, कृषि बाजारों को भी पुनः खोलने की अनुमति दी जाएगी और बिना संपर्क के लेन-देन सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रेस्तरां में बैठकर भोजन करने की अनुमति नहीं होगी, लेकिन लोग खाना घर ले जा सकेंगे। वहीं, शंघाई के परिवहन विभाग ने रविवार को कहा कि शहर में सभी सबवे लाइन बंद कर दी गई हैं और सेवाएं कब से शुरू होंगी, यह स्पष्ट नहीं है। चीन में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,718 मामले सामने आए। ऐसा बताया जा रहा है कि ज्यादातर संक्रमितों में कोविड-19 से जुड़े लक्षण नहीं हैं। 

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!