दक्षिण कोरिया में फिर बढ़े संक्रमण के नए मामले, चर्च के पादरी को माना जा रहा जिम्मेदार

Edited By Tanuja,Updated: 17 Aug, 2020 10:45 AM

south korea accuses church pastor as coronavirus cases surge

दक्षिण कोरिया में सोमवार को संक्रमण के 197 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद प्रशासन ने लोगों से घरों में ही रहने और बेवजह यात्रा नहीं करने की अपील की है।

सियोलः दक्षिण कोरिया में सोमवार को संक्रमण के 197 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद प्रशासन ने लोगों से घरों में ही रहने और बेवजह यात्रा नहीं करने की अपील की है।  यह लगातार चौथा ऐसा दिन है जब तिहाई संख्या में नये मामले सामने आए हैं। नए मामलों में इस वृद्धि के लिए चर्च के पादरी को जिम्मेदार ठहराया है  । सोमवार के लिए सरकार ने इस उम्मीद से विशेष छुट्टी भी तय की थी ताकि घरेलू उपभोग को बढ़ावा दिया जा सके, लेकिन राजधानी क्षेत्र में संक्रमण के नए मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्री पार्क नियोंग-हू ने सियोल और उसके निकटवर्ती नियोग्गी प्रांत के लोगों को देश के अन्य हिस्सों में अगले दो सप्ताह तक जाने से बचने के लिए कहा है।

 

दक्षिण कोरिया ने रविवार को एक रूढ़िवादी पादरी पर क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन करने और एक चर्च में संपर्क ट्रेसिंग में बाधा डालने का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार फरवरी में  भी  एक पादरी को संक्रमण मामलों के लिए जिम्मेदार माना गया था।  दक्षिण कोरिया ने रविवार को 279 नए मामलों की सूचना दी, शुक्रवार को 103 से दोगुना से अधिक की रिपोर्ट की गई, जिसमें अधिकांश नए संक्रमण सियोल में और उसके आसपास पाए गए। चर्च से जुड़े संक्रमणों के अलावा, कुछ छोटे समूह भी थे, जिनमें सियोल के उत्तर में पाजू शहर में स्टारबक्स आउटलेट से जुड़े कुछ 30 मामले शामिल थे । रविवार को,  मामलों में वृद्धि ने अधिकारियों को सियोल महानगरीय क्षेत्र में सख्त सामाजिक दूरियों पर अंकुश लगाने के लिए प्रेरित किया।

 

दक्षिण कोरिया बीमारी नियंत्रण एवं बचाव केंद्र ने सोमवार को 197 नए मामलों की जानकारी दी है। देश में अब तक 15,515 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 305 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को 279 नए मामले सामने आए थे जो मई के बाद से एक दिन का सर्वाधिक मामला है। केसीडीसी ने बताया कि 167 नए मामले वृहत राजधानी क्षेत्र से आए हैं और यह ऐसा क्षेत्र हैं जहां दक्षिण कोरिया की कुल 5.1 करोड़ की आधी आबादी रहती है। स्वास्थ्यकर्मी संक्रमितों का पता लगाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और यहां चर्च संक्रमण के प्रसार का मुख्य स्रोत बनकर उभरा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!