श्रीलंका को लाखों डॉलर की खाद्य सामग्री उपलब्ध कराएंगे भारत और जापान

Edited By Tanuja, Updated: 21 May, 2022 03:52 PM

sri lanka crisis india and japan to provide relief supplies

आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंका को भारत और जापान लाखों डॉलर की खाद्य सामग्री उपलब्ध कराएंगे। कोलंबो में भारतीय उच्चायोग ने शुक्रवार...

कोलंबो: आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंका को भारत और जापान लाखों डॉलर की खाद्य सामग्री उपलब्ध कराएंगे। कोलंबो में भारतीय उच्चायोग ने शुक्रवार को कहा कि चावल, दवाएं और दूध के पाउडर जैसी तात्कालिक सहायता सामग्री लेकर एक भारतीय पोत रविवार को कोलंबो पहुंचेगा। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने राहत सामग्री से लदा पोत बुधवार को चेन्नई से रवाना किया।

 

पहली खेप में नौ हजार मीट्रिक टन चावल, दो सौ मीट्रिक टन दूध का पाउडर और 24 मीट्रिक टन दवाएं शामिल हैं जिनका कुल मूल्य 45 करोड़ रुपये है। भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, “भारत के लोग श्रीलंका के साथ खड़े हैं। चावल, दूध पाउडर और दवाएं, जिनका मूल्य दो अरब श्रीलंकाई रुपये (56 लाख डॉलर) है, रविवार को कोलंबो पहुंचेगा।” जापान ने भी विश्व खाद्य कार्यक्रम के तहत 15 लाख अमेरिकी डॉलर की खाद्य राशन और स्कूली भोजन की सहायता देने की घोषणा की है।

 

श्रीलंका के जापानी दूतावास के अधिकारी कात्सुकी कोतारो ने कहा, “जापान की सरकार विश्व खाद्य कार्यक्रम के जरिए 15 लाख डॉलर की तात्कालिक सहायता देगी जिससे तीन महीने की आवश्यक खाद्य आपूर्ति, चावल, दाल और तेल, श्रीलंका के लगभग 15 हजार शहरी और ग्रामीण लोगों तथा 3,80,000 स्कूली बच्चों को दिया जा सकेगा।” कोतारो ने कहा, “हमें उम्मीद है कि इस मानवीय सहायता से श्रीलंका के लोगों को भोजन मिलने में सुविधा होगी और पोषण की कमी नहीं होगी।”  

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!