श्रीलंका में  राजनीतिक संकट खत्म  होने के आसार

Edited By Tanuja,Updated: 01 Nov, 2018 11:06 AM

sri lanka political crisis possibilities of compromise between president and pm

श्रीलंका में राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना और बर्खास्त प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के बीच समझौते के आसार के चलते राजनीतिक संकट खत्म  होने के आसार हैं। श्रीलंकाई संसद के स्पीकर कारू जयसूर्या ने बुधवार को संभावना जताई कि राष्ट्रपति...

कोलंबोः श्रीलंका में राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना और बर्खास्त प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के बीच समझौते के आसार के चलते राजनीतिक संकट खत्म  होने के आसार हैं।
श्रीलंकाई संसद के स्पीकर कारू जयसूर्या ने बुधवार को संभावना जताई कि राष्ट्रपति अगले सप्ताह संसद का सत्र बुला सकते हैं। परिस्थितियों में नया मोड़ अटार्नी जनरल की तरफ से विक्रमसिंघे की बर्खास्तगी का समर्थन करने से इंकार करने के बाद आया है।
PunjabKesari
स्पीकर कारू जयसूर्या ने बुधवार शाम को सिरिसेना के साथ आपात बैठक कर उन्हें संसद के पुनर्गठन की जरूरत समझाने का प्रयास किया और प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे की पिछले शुक्रवार को की गई बर्खास्तगी से उपजे राजनीतिक संकट को खत्म करने की विनती भी की। इस बैठक से पहले बुधवार को ही अटार्नी जनरल जयंत जयसूर्या ने पूर्व राष्ट्रपति महिंद्रा राजपक्षे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए विक्रमसिंघे को बर्खास्त करने के राष्ट्रपति के फैसले का समर्थन करने से इनकार कर दिया।
PunjabKesari
अटार्नी जनरल ने बर्खास्तगी पर स्पीकर की तरफ से मांगी गई राय भी देने से इंकार कर दिया था और इसे अनुचित करार दिया था। कुछ राजनीतिक विशेषज्ञों ने इसे अटार्नी जनरल की तरफ से बर्खास्तगी को असंवैधानिक मानने का इशारा बताया था।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!