अडानी सौदे पर विवाद के बाद श्रीलंका पावर बोर्ड के प्रमुख ने दिया इस्तीफा

Edited By Pardeep, Updated: 13 Jun, 2022 11:46 PM

sri lanka power board chief resigns after controversy over adani deal

श्रीलंका में भारत के अडानी समूह से जुड़े एक विवादास्पद पवन ऊर्जा सौदे में विवाद पैदा होने के बाद श्रीलंका की सरकारी उपक्रम सीलोन बिजली बोर्ड (सीईबी) के अध्यक्ष एम एम सी फडिर्नेंडो ने

कोलंबो/नई दिल्लीः श्रीलंका में भारत के अडानी समूह से जुड़े एक विवादास्पद पवन ऊर्जा सौदे में विवाद पैदा होने के बाद श्रीलंका की सरकारी उपक्रम सीलोन बिजली बोर्ड (सीईबी) के अध्यक्ष एम एम सी फडिर्नेंडो ने इस्तीफा दे दिया। 

फडिर्नेंडो ने सोमवार को अडानी समूह के साथ अक्षय ऊर्जा सौदे के संबंध में उनके द्वारा दिए गए एक विवादास्पद बयान पर इस्तीफा दे दिया। ऊर्जा मंत्री कंचना विजेसेकारा ने सोमवार ट्वीट कर बताया कि मैंने सीईबी के अध्यक्ष एम एम सी फडिर्नेंडो द्वारा मुझे दिए गए इस्तीफे के पत्र को स्वीकार कर लिया है और उपाध्यक्ष नलिंडा इलांगाकून नए अध्यक्ष सीईबी के रूप में कार्यभार संभालेंगे। 

फडिर्नेंडो ने श्रीलंका की संसद की सार्वजनिक उद्यम समिति (सीओपीई) को बताया था कि राष्ट्रपति गोताबाया राजपक्षे ने उन्हें बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन पर भारत के अडानी समूह को पवन ऊर्जा परियोजना सौंपने का दबाव डाला था। इस बयान को भारत और श्रीलंका के अखबारों ने काफी प्रमुखता से छापा था। 

Related Story

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!