अमेरिका में कोरोनो के कारण चूहे बने नरभक्षी, भूख मिटाने के लिए सड़कों पर लड़ रहे खूनी जंग (Video))

Edited By Tanuja,Updated: 14 Apr, 2020 02:23 PM

starving rats are resorting to war and cannibalism to survive lockdown

कोरोना वायरस के असर से जानवर भी अछूते नहीं रहे। अमेरिका में कोरोना लॉकडाऊन के चलते भोजन न मिलने से जानवरों का हाल बेहाल है। इसका ताजा उदाहरण है ...

न्यूयार्कः कोरोना वायरस के असर से जानवर भी अछूते नहीं रहे। अमेरिका में कोरोना लॉकडाऊन के चलते भोजन न मिलने से जानवरों का हाल बेहाल है। इसका ताजा उदाहरण है चूहों का एक वीडियो जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो न्यूयार्क सिटी का है जिसमें देखा जा सकता है कि ल़ॉकडाउन के चलते भोजन न मिलने पर चूहों की सेना सड़कों पर उतर आई और कचरे से भोजन के लिए उनमें खूनी जंग छिड़ गई। ये चूहे अब खाने के लिए आपस में लड़ रहे हैं । यहां तक कि ये नरभक्षण पर उतर आए हैं।

 

वीडियो में देखकर लगता है "यह वैसे ही है जैसे हमने मानव जाति के इतिहास में देखा है, जहाँ लोग भूमि पर कब्जा करने की कोशिश करने के लिए एक-दूसरे की जान लेने पर उतारु हो जाते हैं। वीडियो में साफ दिख रहा है कि “चूहों की एक नई सेना’ आती है, और जिस भी सेना के पास सबसे मजबूत चूहे हैं, वह उस क्षेत्र पर विजय प्राप्त कर लेती है। और यह खूनी जंग सिर्फ और सिर्फ भूख मिटाने के लिए हो रही है। दरअसल ये चूहे एक रेस्तरां के खाने पर निर्भर थे जो लॉकडाउन के कारण अचानक बंद हो गया है । शायद दशकों से चूहों की पीढ़ियाँ जो इस रेस्तरां के भोजन पर निर्भर थीं, अब भूख से मर रही हैं । "

 

बता दें कि अमेरिका में कोरोना से अबतक 22 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 5.5 लाख से ज्यादा चपेट में है। देश के सभी 50 राज्य आपदा जोन घोषित हो चुके हैं और यह अमेरिका के इतिहास में पहली बार हुआ है। यहां न सिर्फ हजारों जिदंगियां तबाह हुई हैं बल्कि इकॉनमी पर भी असर पड़ा है। अमेरिका में 1.7 करोड़ नौकरियों पर खतरा मंडरा रहा है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!