27 साल से ये महिला खा रही हैं सिर्फ फल, फिर भी है पूरी तरह फिट

Edited By Isha,Updated: 28 Oct, 2018 04:06 PM

story 52 years old annie is just eating fruits for past 27 years

आज के समय में अक्सर लोग अपना डाइट को लेकर सतर्क रहते है। एेसे में ज्यादातर लोगों की कोशिश यही होती है वह रोजाना फल जरूर खाए पर आज हम आपको एेसी महिला के बारे में बताने जा रही है जो 27 साल से केवल फल खाकर ही जिंदा है। अधिकतर लोगों के लिए

इंटरनैशनल डेस्कः  आज के समय में अक्सर लोग अपना डाइट को लेकर सतर्क रहते है। एेसे में ज्यादातर लोगों की कोशिश यही होती है वह रोजाना फल जरूर खाए पर आज हम आपको एेसी महिला के बारे में बताने जा रही है जो 27 साल से केवल फल खाकर ही जिंदा है। अधिकतर लोगों के लिए शाकाहारी रहना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन क्वींसलैंड की एक महिला न सिर्फ शाकाहारी बल्कि पिछले 27 सालों से फल खाकर जिंदा है। 52 साल की एनी एस्ब्रोन पिछले 27 साल से फल खा रही हैं। यही नहीं एनी दो बच्चों की मां है और बिल्कुल फिट हैं। खबरों की मानें तो 20 साल की उम्र में एनी ने शाकाहार अपना लिया और उन्होंने कुछ कारणों के कारण मीट, अंडे और डेयरी प्रॉडक्ट न खाने का फैसला लिया। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

केला, पपीता, आम और एवोकेडो उनके पसंदीदा फलों में से एक हैं। एनी बताती हैं कि उनकी इन डाइट से उनके सेहत पर नाकारात्मक असर नहीं हुआ है।  एनी रोजाना दस पीस फलों का सेवन करती हैं और सप्ताह में  कुल 20 केलें खाती हैं। प्रति सप्ताह वो 14 एवोकेडो और 4 अनानास खाती हैं। इन सब के बावजूद उनके स्वास्थ बहुत अच्छा है। उनका एनर्जी लेवल हो या उनका वजन दोनों ही एक स्वस्थ व्यक्ति की तरह हैं। यही नहीं उनका कोलेस्ट्रोल लेवल भी नियंत्रित है। एनी का मानना है कि उनकी डाइट पर्यावरण के लिए भी अच्छी है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!