अमरीका को सीरिया से हटानी होगी सेना: ईरान

Edited By shukdev,Updated: 18 Oct, 2018 10:21 PM

syria to be removed from syria iran

ईरान के संयुक्त राष्ट्र में उप राजदूत इशाक अल-ए-हाबिब ने गुरुवार को कहा कि अमरीका को सीरिया से अपनी सेना हटानी होगी। चीन की समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने प्रेस टीवी के हवाले से कहा कि हबीब ने कहा कि अमरीका को अरब देश सीरिया में अपनी अवैध उपस्थिति को खत्म...

तेहरान : ईरान के संयुक्त राष्ट्र में उप राजदूत इशाक अल-ए-हाबिब ने गुरुवार को कहा कि अमरीका को सीरिया से अपनी सेना हटानी होगी। चीन की समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने प्रेस टीवी के हवाले से कहा कि हबीब ने कहा कि अमरीका को अरब देश सीरिया में अपनी अवैध उपस्थिति को खत्म करना होगा। उन्होंने कहा कि सात वर्षों से गृहयुद्ध की मार झेल रहे सीरिया के राजनीतिक समाधान के लिए क्षेत्रीय प्रयास जारी हैं। अमरीका सीरिया में आतंकवाद को सहयोग करना बंद करे।

उप राजदूत ने आरोप लगाया कि अमरीका का निकट सहयोगी सऊदी अरब पश्चिम एशिया में विनाशकारी भूमिका निभा रहा है और सीरिया में आतंकवादी समूहों का सहयोग कर रहा है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से गृहयुद्ध में फंसे सीरिया को इससे बाहर निकालकर इसके पुननिर्माण के लिए सभी प्रयास करने का आह्वान किया। गौरतलब है कि ईरान सीरिया का मुख्य सहयोगी रहा है। ईरान ने वर्ष 2011 में सीरिया में गृहयुद्ध शुरू होने के बाद से ही आतंकवादियों से लडऩे में सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद की सरकार का सहयोग करता रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!