सीरिया में बम धमाकों की आवाज पर मासूम बेटी को हंसना सिखा रहा पिता, बेचैन कर देगा वीडियो

Edited By Tanuja,Updated: 20 Feb, 2020 11:36 AM

syrian dad tells daughter sound of bombs is from toy gun

दुनिया में अफगानिस्तान, सीरिया जैसे कई ऐसे देश ऐसे हैं जहां कब बमबारी शुरू हो जाए, कोई नहीं जानता...

इंटरनेशनल डेस्कः दुनिया में अफगानिस्तान, सीरिया जैसे कई ऐसे देश ऐसे हैं जहां कब बमबारी शुरू हो जाए, कोई नहीं जानता। खासकर सीरिया की बात करें तो यहां रहने वाले लोग हर वक्त खौफ के साए में जीते हैं। सीरिया में हो रहे हमलों की वजह से अब तक 9 लाख लोगों को अपना घर-बार छोड़ दिया है। इन सबके बीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्या इन बम धमाकों का बच्चों पर ऐसा भी असर हो सकता है ।

PunjabKesari

इस वीडियो में बम धमाके की आवाज सुनकर डरने के बजाय जोल से खिलखिला कर हंसने लगती है। बॉलीवुड एक्टर जीशान अय्यूब का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।इस वीडियो में सीरिया में धमाकों के बीच एक पिता (मोहम्मद अब्दुल्ला) अपनी 4 साल की बेटी (सेल्वा) को हंसाता नजर आ रहा है। इस वीडियो को शेयर करने के साथ जीशान ने लिखा, यह सबसे दिल दहला देने वाली बात है, इसे जब आप सुनेंगे। इस वीडियो में बम धमाकों की आवाज साफ सुनी जा सकती है। पिता अपनी बच्ची के साथ वीडियो बना रहा है और जैसे ही बम धमाका होता है वैसे ही बच्ची जोर-जोर से हंसने लगती है।

 

बच्ची का पिता जानबूझकर बच्ची के साथ मस्ती कर रहा है, ताकि वह सीरिया में हो रहे बम धमाकों से न डरे। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स बच्ची की मासूमियत को देखर हैरान हैं। स्काई न्यूज़ यूके से बात करते हुए पिता अब्दुल्ला ने कहा, मैंने इस तरह के खेल से मनोवैज्ञानिक रूप से मजबूत करने की कोशिश की है। मेरी कोशिश है कि मेरी बच्ची बम धमाकों को डरे नहीं। बच्चे युद्ध नहीं समझते। अगर हमने उन्हें इस तरह से हंसाने की कोशिश नहीं की तो उनके दिमाग में डर बैठ जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!