सीमा में घुसे चीन के सुखोई-35 फाइटर जेट को ताइवान ने मार गिराया, सामने आया वीडियो

Edited By vasudha,Updated: 04 Sep, 2020 01:52 PM

taiwan ads shot down china fighter jets

लगातार अपनी गतिविधियां बढ़ा रहे चीन को ताइवान ने करारा जवाब दे दिया है। ताइवान ने अपने एयर स्‍पेस में घुस आए चीनी सुखोई-35 विमान को मार ग‍िराया है। इस घटना के बाद का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें विमान जलता हुआ दिखाई दे रहा है...

नेशनल डेस्क: लगातार अपनी गतिविधियां बढ़ा रहे चीन को ताइवान ने करारा जवाब दे दिया है। ताइवान ने अपने एयर स्‍पेस में घुस आए चीनी सुखोई-35 विमान को मार ग‍िराया है। इस घटना के बाद का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें विमान जलता हुआ दिखाई दे रहा है। 


सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर दावा किया जा रहा है कि  ताइवान ने अपने हवाई क्षेत्र में घुस आए चीनी सुखोई-35 लड़ाकू विमान को मार गिराया है। हालांकि दोनों देंशों ने अभी इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं की है। खबरों की मानें तो ताइवान ने इस हमले में अमेरिकी पेट्रियाट मिसाइल डिफेंस सिस्टम का उपयोग किया है। इस घटना में पायलट के घायल होने की खबर है। 


बता दें कि चीन पिछले कई दिनों से ताइवान के एयरस्‍पेस में अपने लड़ाकू विमान भेज रहा है। ताइवान की सेना ने साफ कर दिया था कि वह भले ही किसी से दुश्मनी न बढ़ाए, अपने खिलाफ विरोधी ऐक्शन पर चुप नहीं रहेगी। बता दें कि चीन ने साउथ चाइना सी में ताइवान के इलाके पर कब्जा करने के लिए युद्धाभ्यास के नाम पर हजारों सैनिकों को उतार दिया है। इसके जवाब में ताइवान ने भी लगभग 200 मरीन कमांडोज की एक कंपनी को प्रतास द्वीप पर भेजा है। 


ताइवान का खुफिया जानकारी मिली है कि चीन की सेना इस द्वीप पर हमले की योजना बना रही है। चीन में इस द्वीप को डोंगसा के नाम से जाना जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी हैनान द्वीप पर बड़े पैमाने पर प्रशिक्षण अभ्यास करने की योजना बना रहा था, जिसमें ताइवान-नियंत्रित द्वीपों पर कब्जे का प्रयास भी किया जाएगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!