महिलाओं के बाद अब पुरुषों पर भी सख्त हुआ तालिबान- दाढ़ी बनाने और बाल कटवाने पर लगाई रोक

Edited By Anu Malhotra,Updated: 27 Sep, 2021 03:28 PM

taliban ban barbers from trimming beards

अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के बाद से वहां की स्थिति बेहद दयनीय बनी हुई हैं।    महिलाओं के अधिकार लगभग खत्म हो चुके हैं, वहीं अब तालिबान पुरूषों के पीछे पड़ गया है। अब तालिबान ने अफगान में पुरुषों की आजादी पर भी रोक-टोक शुरू कर दी है।

अफगानिस्तान- अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के बाद से वहां की स्थिति बेहद दयनीय बनी हुई हैं।    महिलाओं के अधिकार लगभग खत्म हो चुके हैं, वहीं अब तालिबान पुरूषों के पीछे पड़ गया है। अब तालिबान ने अफगान में पुरुषों की आजादी पर भी रोक-टोक शुरू कर दी है।
 

सैलून में दाढ़ी शेव करने या उसे ट्रिम करने पर लगाई रोक
दरअसल, अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में तालिबान ने सभी सैलून में दाढ़ी शेव करने या उसे ट्रिम करने पर रोक लगा दी है। इसको लेकर तालिबान ने एक चिट्ठी भी जारी की है।
 

स्टाइलिश हेयरस्टाइल और दाढ़ी शेव करने पर पाबंदी 
एक रिपोर्ट के अनुसार,  तालिबान की चिट्ठी के हवाले से लिखा है कि दक्षिणी अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में तालिबान ने स्टाइलिश हेयरस्टाइल और दाढ़ी शेव करने पर पाबंदी लगा दी है।

खबर के मुताबिक, मिनिस्ट्री ऑफ इस्लामिक ओरिएंटेशन के अधिकारियों ने इस संबंध में प्रांतीय राजधानी लश्कर गह में हेयरड्रेसिंग सैलूनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी, जिसमें हेयर स्टाइलिंग और दाढ़ी शेव करने को लेकर चेतावनी दी गई थी।
 

हेयरड्रेसिंग सैलून में किसी भी तरह का संगीत नहीं लगेगा
सोशल नेटवर्क पर शेयर किए जा रहे आदेश की कॉपी में यह भी पता लगा है कि तालिबान ने हेयरड्रेसिंग सैलून में किसी भी तरह के संगीत बजाने पर रोक लगा दी है। 
 

शरिया कानून लागू 
गौरतलब है कि 15 अगस्त से ही तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा करना शुरू कर दिया था जिसके बाद तालिबान ने देशभर में शरिया कानून लागू करना शुरू कर दिया था। हाल ही में तालिबान की क्रूरता उस समय सामने आई थी जब किडनैपिंग के चार आरोपियों को मारकर चौराहे पर लटका दिया गया था। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!