तालिबान ने 16 जवानों की हत्या, इंजीनियरों और गार्डों का किया अपहरण

Edited By Isha,Updated: 22 Jun, 2018 01:54 PM

taliban kills 16 jawans engineers and guards kidnapped

अफगानिस्तान के बदघिस प्रांत में तालिबानी आतंकवादियों ने अपनी तरफ से घोषित संघर्ष विराम की अवधि शुक्रवार को समाप्त होने के बाद कम से कम 16 पुलिस जवानों और दो नागरिकों की हत्या कर दी

काबुलः अफगानिस्तान के बदघिस प्रांत में तालिबानी आतंकवादियों ने अपनी तरफ से घोषित संघर्ष विराम की अवधि शुक्रवार को समाप्त होने के बाद कम से कम 16 पुलिस जवानों और दो नागरिकों की हत्या कर दी । इसके अलावा एक सड़क निमार्ण कंपनी के 13 इंजीनियरों तथा 20 गार्डों का भी अपहरण कर लिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तालिबान ने राष्ट्रपति अशरफ गनी के उस आग्रह को भी खारिज कर दिया जिसमें संघर्ष विराम की अवधि को रविवार तक बढ़ाए जाने की बात कही गई थी। 

तालिबान ने सैनिकों पर हमले का अपना अभियान गुरूवार से ही शुरू कर दिया था। बुधवार को तालिबान ने इसी प्रांत में कम से कम 30 सैनिकों की हत्या कर दी थी और एक सैन्य ठिकाने पर कब्जा कर लिया था। काबुल में एक शीर्ष सैन्य अधिकारी ने बताया कि तालिबान बघदिस प्रांत में आठ सुरक्षा नाकों पर कब्जा करने के लिए अभियान चला रहे हैं और उन्होंने दो पर कब्जा भी कर लिया है। अबकामरी जिले के गवर्नर हाजी सलेह बेक ने बताया कि तालिबान आतंकवादियों के हमले में 16 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि तालिबानी आतंकवादियों ने एक जवान के शरीर में बम छिपा दिया था और जब लोग वहां से पुलिसकर्मियों के शवों को निकाल रहे थे तो इसमें जोरदार विस्फोट हुआ जिसकी चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई। 

इस बीच राष्ट्रपति की संघर्ष विराम की घोषणा का कईं राजनीतिक पर्यवेक्षकों और पश्चिमी राजनयिकों ने यह कहकर जोरदार विरोध किया है कि इससे तालिबानी आतंकवादी सरकार के नियंत्रण वाले क्षेत्रों में बेखौफ घूम रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि दक्षिण कंधार प्रांत के स्पिन बोलदाक क्षेत्र में गुरूवार रात तालिबानी आतंकवादियों ने एक सड़क निर्माण कंपनी के कर्मचारियों को निशाना बनाया और 13 इंजीनियरों तथा उनकी सुरक्षा मेें तैनात 20 गार्डों को बंधक बना लिया। इस दौरान विरोध करने पर तालिबानी आतंकवादियों ने चार सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर दी।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!