तालिबान ने वार्ता से पहले अफगानिस्तान का प्रस्ताव ठुकराया

Edited By Tanuja,Updated: 12 Mar, 2020 02:14 PM

taliban rejects afganistan proposal to release just 1500 prisoners

तालिबान ने बुधवार को अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी की शांति वार्ता से पहले  1,500 तालिबानी कैदियों को रिहा करने का प्रस्ताव ठुकराते हुए ...

काबुलः तालिबान ने बुधवार को अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी की शांति वार्ता से पहले  1,500 तालिबानी कैदियों को रिहा करने का प्रस्ताव ठुकराते हुए कहा कि वह चाहता है कि बातचीत से पहले सभी 5,000 तालिबान कैदियों को रिहा किया जाए। तालिबान के राजनीतिक प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने कहा कि अंतर-अफगानिस्तान वार्ता से पहले भरोसा कायम करने की कवायद के तौर पर कैदियों को रिहा किया जाना चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी तरह का फेरबदल पिछले महीने दोहा में वाशिंगटन और तालिबान के बीच हुए समझौते का उल्लंघन माना जाएगा। काबुल ने इस समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं और अफगानिस्तान अधिकारियों के 5,000 तालिबानी कैदियों को छोड़े जाने की बात पर राष्ट्रपति गनी ने काफी विरोध जताया था।

 

शाहीन ने यह घोषणा गनी के उस आदेश के कुछ घंटे बाद की है, जिसमें उसने कहा था कि तालिबान के हिंसा में कटौती करने पर वह शनिवार से 1,500 तालिबान कैदियों को रिहा करेंगे। प्रवक्ता सदीक सिद्दीकी ने ट्वीट किया था कि वार्ता शुरू होने के बाद 3,500 अन्य कैदियों को रिहा किया जाएगा।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!