अमेरिका को तालिबान की धमकी, कहा-31 अगस्त तक सैनिक वापस नहीं हुए तो होगी जवाबी कार्रवाई

Edited By Yaspal,Updated: 23 Aug, 2021 05:59 PM

taliban s threat to america said  if the troops do not return by august 31

अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद अब तालिबान ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। तालिबान ने अमेरिका को धमकी दी है कि अगर 31 अगस्त तक अमेरिका अपने सैनिक नहीं बुलाता है तो वह अमेरिका के खिलाफ जवाबी...

इंटरनेशनल डेस्कः अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद अब तालिबान ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। तालिबान ने अमेरिका को धमकी दी है कि अगर 31 अगस्त तक अमेरिका अपने सैनिक नहीं बुलाता है तो वह अमेरिका के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करेगा। तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने यह बयान दिया है। सुहैल शाहीन ने कतर में एक चैनल को दिए इंटरव्यू में यह बयान दिया है।

कतर में सुहैल शाहीन ने एक इंटरनेशनल चैनल को दिए इंटरव्यू में तलिबान प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने 31 अगस्त की डेडलाइन तय की थी और कहा था कि वह 31 अगस्त तक पूरी तरह से अफगानिस्तान छोड़ देगा, लेकिन अगर उन्होंने डेडलाइन को बढ़ाया तो इसका मतलब होगा कि अफगानिस्तान पर अपने कब्जे को बढ़ा रहे हैं, और इसकी जरूरत नहीं है, इससे अविश्वास पैदा होगा और जवाबी कार्रवाई पर मजबूर होना पड़ेगा।

दरअसल, 15 अगस्त को अफगानिस्तान पर तालिबानी लड़ाकों के कब्जे के बाद से हालत बिगड़ती जा रही है। बड़ी संख्या में लोग देश छोड़ रहे हैं। इसके अलावा काबुल एयरपोर्ट पर लोग अपने वतन लौटने के लिए पहुंच रहे हैं। काबुल एयरपोर्ट पर लोगों की हिफाजत के लिए अमेरिकी सैनिक तैनात हैं। अमेरिकी सैनिकों के मुताबिक ही वहां से अलग-अलग देशों की विमानें उड़ान भर रही है। 400 से अधिक भारतीय भी अभी तक वहां से लौट चुके हैं। इसके बावजूद बड़ी में संख्या में लोग वहां मौजूद है। 

पंजशीर पर तालिबान का कब्जा नहीं
इधर तालिबानी लड़ाके और पंजशीर पर कब्जा को लेकर भी जंग जारी है। तालिबानी लड़ाके पंजशीर पर कब्जा करना चाहते हैं,  लेकिन अभी तक इस पर कब्जा नहीं हो सका है, जो अफगानिस्तान के 34 प्रांतों में से इकलौता ऐसा राज्य है, जहां तालिबान कब्जा नहीं कर सका है। तालिबान के प्रवक्ता जबील्ला मुजाहिद ने कहा कि उन्होंने पंजशीर प्रांत को घेरना शुरू कर दिया है। अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति रहे अमरुल्लाह सालेह ने ट्वीट किया कि तालिबान लड़ाके प्रांत के आसपास एकत्रित हो गए हैं। हम पंजशीर के लिए शांतिपूर्ण समाधान खोजना चाहते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!