मिस्र में आतंकवादी हमला, 8 पुलिस कर्मियों की मौत

Edited By ,Updated: 17 Jan, 2017 01:16 PM

terrorist attacks in egypt   8 policemen killed

दक्षिण पश्चिम मिस्र में एक सुरक्षा चौकी पर आतंकवादियों के नृशंस हमले में कम से कम 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 3 अन्य लोग घायल हो गए...

काहिरा: दक्षिण पश्चिम मिस्र में एक सुरक्षा चौकी पर आतंकवादियों के नृशंस हमले में कम से कम 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 3 अन्य लोग घायल हो गए। मिस्र में सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाकर हाल में कई हमले किए गए हैं। गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर बताया कि मिस्र में खरगा शहर से 70 किलोमीटर दूर अल वादी अल गदीद गवर्नरेट में अल नकब की एक सुरक्षा चौकी पर कल रात हमला हुआ।

इसके बाद सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में 2 हमलावर मारे गए।  इसमें कहा गया है कि बलों ने हमले के बाद बचकर भागने में सफल रहे बाकी हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।  मंत्रालय ने बताया कि हमले में 8 पुलिस कर्मियों की मौत हो गई और 3 सुरक्षा कर्मी घायल हो गए।  अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। मिस्र में जनवरी 2011 की क्रांति में पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक को सत्ता से बेदखल किए जाने के बाद से पिछले कुछ वर्षों में आतंकवादियों ने कई हिंसक हमले किए हैं। 

पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के शासन के खिलाफ व्यापक प्रदर्शनों के बाद सेना ने वर्ष 2013 में उन्हें अपदस्थ कर दिया था। इसके बाद से पुलिस एवं सेना को निशाना बनाकर किए जाने वाले हमलों में तेजी आई है।  हालांकि अधिकतर हमले सिनाई प्रायद्वीप के उत्तर में हुए हैं लेकिन राजधानी काहिरा समेत देश के अन्य हिस्सों में भी हमले हुए हैं।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!