अमेरिका: टेक्सास के स्कूल में हुई गोलीबारी, 18 साल के शूटर ने 18 छात्रों समेत 21 लोगों को उतारा मौत के घाट, बाइडेन ने जताया दुख

Edited By Pardeep, Updated: 25 May, 2022 06:52 AM

texas school shooting kills 21 including 18 students

अमेरिका के टेक्सास से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां मंगलवार सुबह (स्थानीय समयानुसार) एक प्राथमिक विद्यालय में एक 18 वर्षीय युवक द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्रों समेत 21 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल बताए

टेक्सासः अमेरिका के टेक्सास से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां मंगलवार सुबह (स्थानीय समयानुसार) एक प्राथमिक विद्यालय में एक 18 वर्षीय युवक द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्रों समेत 21 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल बताए जा रहे हैं। मरने वालों में 3 टीचर भी शामिल हैं। वहीं हमलावर भी पुलिस की जवाबी कार्रवाई में मारा जा चुका है। राज्य के सीनेटर रोलैंड गुटिरेज़ ने टेक्सास के सार्वजनिक सुरक्षा विभाग का हवाला देते हुए कहा कि टेक्सास में एक स्कूल की शूटिंग से मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है, जिसमें 18 बच्चे भी शामिल हैं।

हमलावर शख्स स्कूल का ही पुराना छात्र
वहीं पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमलावर शख्स स्कूल का ही पुराना छात्र है। वारदात सैन एंटोनियो के 80 किमी (50 मील) पश्चिम में एक छोटे से इलाके उवाल्डे की है। हमलावर शख्स ने घटना से पहले अपनी गाड़ी स्कूल के बाहर ही छोड़ दी। फिर स्कूल में घुसने के साथ अपनी बंदूक से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक, उसके पास एक हैंडगन भी थी।

राष्ट्रपति बाइडेन ने जताया दुख
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि स्कूल रॉब एलीमेंट्री स्कूल की घटना काफी दुखद है। रॉब एलीमेंट्री स्कूल में गोलीबारी में मारे गए लोगों के सम्मान में सभी सैन्य और नौसेना के जहाजों, स्टेशनों सहित विदेशों में सभी अमेरिकी दूतावासों और अन्य कार्यालयों में 28 मई के सूर्यास्त तक झंडा आधा झुका रहेगा। वहीं जो बाइडेन ने टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के साथ बात की, ताकि उन्हें स्कूल में हुई गोलीबारी के मद्देनजर सहायता की जा सके। 

पहले भी अमेरिका के स्कूल में होती रही हैं ऐसी वारदातें
23 साल पहले 20 अप्रैल, 1999 को भी अमेरिका के इतिहास में स्कूल में गोलीबारी की दर्दनाक घटना हुई थी। जब हाईस्कूल में पढ़ने वाले दो छात्र अपने साथ राइफलें, पिस्तौलें और विस्फोटक लेकर स्कूल में दाखिल हुए थे और अंधाधुंध गोलियां चलाकर अपने 12 सहपाठियों की जान ले ली थी। इस दौरान 21 लोग घायल भी हुए थे।

 

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!