थाईलैंड गुफा से बचाए बच्चों को मिली अस्पताल से छुट्टी, मीडिया से करेंगे बात

Edited By Tanuja,Updated: 18 Jul, 2018 06:29 PM

thai cave boys to leave hospital speak to media

थाईलैंड गुफा में फंसे जिन बच्चों को करिश्माई ढंग से बचाया गया था, उन्हें आज अस्पताल से छुट्टी मिल गई। गुफा में 12 बच्चे अपने फुटबॉल कोच समेत फंस गए थे।

चियांग राय (थाईलैंड) : थाईलैंड गुफा में फंसे जिन बच्चों को करिश्माई ढंग से बचाया गया था, उन्हें आज अस्पताल से छुट्टी मिल गई। गुफा में 12 बच्चे अपने फुटबॉल कोच समेत फंस गए थे। वे संवाददाता सम्मेलन में पहली बार अपनी आपबीती बयां करने वाले हैं। दरअसल, पूरा मीडिया उनकी अभूतपूर्व कहानी को सुनने और सुनाने के लिए बेताब है। टीम के बच्चों को फुटबॉल किट पहने तीन मिनी बसों में सवार होकर अस्पताल से निकलते देखा गया।उन्हें उत्तरी थाईलैंड में चियांग राय प्रांत के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वाइल्ड बोअर्स' क्लब के इन खिलाड़ियों को निर्धारित दिन से एक दिन पहले ही छुट्टी दे दी गई।
PunjabKesari
बच्चे आज अपने-अपने घर पहुंच जाएंगे। थाईलैंड सरकार के मुख्य प्रवक्ता सनसर्न केवकमनर्ड ने  बताया कि संवाददाता सम्मेलन इसलिए आयोजित किया जा रहा है कि मीडिया उनसे सवाल पूछ सके। चिकित्सकों ने बच्चों के परिजनों से कहा है कि वे कम से कम महीने तक उन्हें पत्रकारों के संपर्क में नहीं आने दें।  हालांकि, बताया जा रहा है कि बच्चे और उनके कोच की मानसिक और शारीरिक स्थिति ठीक है।  बता दें कि 11 से 16 वर्ष की आयु वर्ग के ये बच्चे अपने कोच के साथ 23 जून को थाम लुआंग गुफा परिसर में घूमने गए थे।  उसके बाद से उनका कोई पता नहीं चल पा रहा था। बाद में कई देशों की मदद से थाईलैंड सरकार ने राहत एवं बचाव अभियान चलाया, जिसके बाद उन सभी को सुरक्षित बचा लिया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!