कोरोना वायरस का डर: हाथ मिलाने के बजाय Wuhan Shake करने लगे लोग (वीडियो वायरल)

Edited By Tanuja,Updated: 04 Mar, 2020 04:14 PM

the  wuhan shake  video viral

दुनियाभर में कोरोना वायरस को लेकर लोगों में इसका डर देखा जा रहा है। भारत में अब तक कोरोना वायरस के 28 मरीजों में से अब तक तीन ठीक हुए हैं। विश्व स्वास्थ्य सगंठन...

इंटरनेशनल डेस्कः दुनियाभर में कोरोना वायरस को लेकर लोगों में इसका डर देखा जा रहा है। भारत में अब तक कोरोना वायरस के 28 मरीजों में से अब तक तीन ठीक हुए हैं। विश्व स्वास्थ्य सगंठन समेत सभी स्वास्थ्य एजेंसियां इसके संक्रमण से बचने के उपाय बता रही हैं। स्वास्थ्य संगठनों ने हाथ न मिलाने, गले न मिलने और आदि के लिए कहा है। इस बीच चीन के लोगों ने इस वायरस से बचाव के लिए एक दूसरे से मिलने पर अभिवादन के नया तरीका ईजाद किया है।

 

People in China found another way to greet since they can't shake hands.

The Wuhan Shake.

I love how people can adapt and keep a sense of humor about stressful situations. pic.twitter.com/P8MSfOdJ2H

— •*¨*•.¸¸✯*・🍃Ꮙ🍃•*¨*•.¸¸✯*¨ (@V_actually) February 29, 2020

 

इन्ही में से एक है 'Wuhan shake'। चीन में लोगों ने एक दूसरे से मिलते वक्त हाथ मिलाना बंद कर दिया, अब लोग हाथ की जगह पैर मिलाकर अभिवादन कर रहे हैं। ट्विटर पर इसका वीडियो वायर हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों ने मास्क लगाए हुए हैं और एक दूसरे को हैलो कहने के बाद लोग पैरों से टैप करके अभिवादन कर रहे हैं। चीन के वुहान से ये वायरस दूसरे देशों में सबसे पहले फैला था, इसी वजह से इसका नाम वुहान शेक पड़ा। ट्विटर पर इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा गया है कि जब से लोगों ने हैंड शेक करना बंद किया है तो लोगों ने एक दूसरे के अभिवादन का ये तरीका खोजा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!