बच्चे के सांवले रंग के चलते एयरलाइन ने मां को किया जलील, आलोचना के बाद मांगी माफी

Edited By Isha,Updated: 31 May, 2018 02:14 PM

the airline did the mother due to the baby s color

अगर किसी मां से कहा जाए कि वो साबित करे कि उसकी गोद में मौजूद बच्चा उसका ही है तो उसे कैसा लगेगा? अमरीका में कैलिफ़ोर्निया में एक एेसा ही मामला सामने आया है। अमरीका में कैलिफ़ोर्निया

इंटरनैशनल डेस्कः अगर किसी मां से कहा जाए कि वो साबित करे कि उसकी गोद में मौजूद बच्चा उसका ही है तो उसे कैसा लगेगा? अमरीका में कैलिफ़ोर्निया में एक एेसा ही मामला सामने आया है। अमरीका में कैलिफ़ोर्निया की बास्केटबॉल कोच लिन्ज़ी गॉटलिब से कुछ ऐसा ही कहा गया। ये सब उस वक़्त हुआ जब वो अपने मंगेतर पैट्रिक मार्टिन और के साथ साउथवेस्ट एयरलाइंस के विमान से उड़ान भरने जा रही थीं।

एयरलाइन कर्मचारी ने मांगे सबूत
उड़ान से पहले लिन्ज़ी जब टिकट काउंटर पर गईं तो वहां मौजूद एयरलाइन के कर्मचारी ने उनसे ये साबित करने को कहा वो गोद में लिए बच्चे की मां हैं। इससे ख़फ़ा लिन्ज़ी ने इस घटना का ज़िक्र ट्विटर पर किया और बताया कि उन्होंने बच्चे का पासपोर्ट पेश किया इसके बावजूद एयरलाइन के कर्मचारी ने उनसे कुछ और सबूत मांगा। लिन्ज़ी गोरी हैं जबकि उनके मंगेतर पैट्रिक काले हैं और इसलिए उनके बच्चे का रंग सांवला है। लिन्ज़ी ने ट्विटर पर कहा, "मुझे लगता है कि हमारे सरनेम अलग हैं और मेरे बच्चे का रंग सांवला है इसलिए मुझसे उसकी मां होने का सबूत देने को कहा गया." उन्होंने ट्वीट किया, "इससे पहले मैं अपने बच्चे के साथ लगभग 50 बार फ़्लाइट में सफ़र कर चुकी हूं। मैंने उसका पासपोर्ट भी दिखाया, इसके बावजूद मुझसे और सबूत मांगे गए।" लिन्ज़ी ने अपने साथ हुए इस बर्ताव को अपमानजनक और असंवेदनशील बताया है। 

आलोचना के बाद एयरलाइन ने माफ़ी मांगी
सोशल मीडिया पर आलोचना झेलने के बाद एयरलाइन ने अपने कर्मचारी के बर्ताव के लिए लिन्ज़ी और उनके परिवार से माफ़ी मांग ली है। एयरलाइन ने अपने एक बयान में कहा है कि कंपनी ने लिन्ज़ी से संपर्क किया और कहा कि अगर उनके कर्मचारी के बर्ताव से उनके परिवार को असहज महसूस हुआ तो वो इसके लिए माफ़ी चाहते हैं. एयरलाइन ने कहा है कि वो इस घटना का उदाहरण लेते हुए अपने दूसरे कर्मचारियों को 'ट्रेनिंग' देगी।  एयरलाउंस की पॉलिसी के मुताबिक कस्टमर सर्विस एजेंट को किसी सरकारी पहचान पत्र से बच्चे की उम्र की पुष्टि करना अनिवार्य होता है., हालांकि ये ज़रूरी नहीं है कि बच्चे और उसे साथ लेकर यात्रा कर रहे वयस्क के सरनेम एक जैसे हों। ज़िम्मेदारी लिन्ज़ी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि उनके साथ जो कुछ हुए उसमें एयरलाइन की कोई ग़लती है। उन्होंने कहा कि ये सिर्फ एक असंवेदनशील स्टाफ़ की ग़लती है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!