अमेरिकी एयरलाइंस में हुई घटना के बाद ब्लूमबर्ग सूचकांक में भारी गिरावट

Edited By ,Updated: 12 Apr, 2017 12:00 AM

the american airlines incident

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक यात्री को जबरदस्ती घसीटकर विमान से उतारा जा रहा है। अमेरिकी की...

वॉशिंगटन: अमेरिकन एयरलाइंस के कर्मचारियों द्वारा एक यात्री को विमान से घसीटकर बाहर निकाले जाने के बाद पूरी दुनिया में सोशल मीडिया पर जबरदस्त गुस्से का इजहार किया गया। जिसके नतीजे में अमेरिकी एयरलाइंस के ब्लूमबर्ग सूचकांक में सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार सुबह 9.46 बजे अमेरिकी  एयरलाइंस का सूचकांक 3.3 फीसदी गिरकर 69.17 डॉलर पर आ गया।

               PunjabKesari

अमेरिका के अहम को पहुंची चोट: चीनी मुखपत्र
इस घटना पर चीन सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने कहा कहा कि अमेरिकी एअरलाइंस के कर्मचारियों ने जिस तरह से पैसेंजर को जबरन खींच कर बाहर निकाला, उससे उसकी अहम को चोट पहुंची है।

वहीं इस घटना के खिलाफ विरोध जाहिर करने के लिए चीन में ऑनलाइन पेटशिन डाला जा जा रहा है। जिसका "स्लोगन चाइनीज लाइव्स मैटर" है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा केवल इस बात से लगाया जा सकता है कि महज कुछ वक्त में ही इसे 38हजार लोगों ने लाइक किया। इस पेटशिन में मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग अमेरिकी सरकार से की गई है।

विमान के क्रू मैंबर को बैठन की नहीं थी जगह
दरअसल, यात्री को विमान से इसलिए उतारा जा रहा था, क्योंकि विमान में एयरलाइन क्रू के लिए बैठने की जगह नहीं थी। यूनाइटेड फ्लाइट 3411 फ्लाइट शिकागो से लुइसविले जा रही थी, घटना के बाद यह खबर सोशल मीडिया पर टॉप ट्रेंड बन गई। एयरलाइंस कू्र के अन्य सदस्य को विमान में यात्रा करनी थी, जिस कारण सुरक्षा कर्मियों ने उसे विमान से घसीटकर बाहर निकाल दिया। इस दौरान एक शख्स ने इस घटना का वीडियो भी बनाया। हंगामा बढऩे के बाद एयरलाइन ने माफी भी मांगी, उन्होंने कहा कि फ्लाइट ओवर बुक हो चुकी थी।
                    PunjabKesari
एयरलाइन ने कहा कि हमारे कर्मचारियों ने लोगों से उतरने की अपील की थी। वहीं जिस शख्स को घसीटकर उतारा गया उसने कहा कि एक सुरक्षाकर्मी उसके पास आया, उसे जबरदस्ती पकड़कर विमान से उतारने लगा। इस बीच चोट लगने के कारण उसके मुंह से खून भी आने लगा था। इससे पहले भी इस एयरलाइन में दो लड़कियों को उनके पहनावे के कारण बैठने नहीं दिया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!