इंसानों जैसा है इस मछली का चेहरा, सालों से है इस शख्स की Best Friend

Edited By Isha,Updated: 19 Apr, 2018 11:16 AM

the face of this fish is like human beings for years this person s best friend

दोस्ती एक एेसा एहसास है जो किसी चीज की मोहताज नहीं होती फिर चाहे वो किसी जानवर से हो या इंसान से ।  ऐसा ही एक मामला जापान में सामने आया है जहां एक मछली और एक स्कूबा डाइवर की बीच पिछले

टोक्योः दोस्ती एक एेसा एहसास है जो किसी चीज की मोहताज नहीं होती फिर चाहे वो किसी जानवर से हो या इंसान से ।  ऐसा ही एक मामला जापान में सामने आया है जहां एक मछली और एक स्कूबा डाइवर की बीच पिछले 30 सालों से गहरी दोस्ती है।
PunjabKesari
इसमें खास बात यही है इस मछली का चेहरा इंसानों की तरह दिखता है। यह मछली योरिका कही जाती है जिसे कोबुडाई के नाम से पुकारा जाता है। 15 किलो वजनी इस मछली की दोस्ती 79 साल के हिरोयुकी अराकावा से है। हिरोयुकी की इससे पहली मुलाकात तब हुई जब उन्हें समुद्र में शिन्तो धर्म का सम्मान करने वाली पनडुब्बी तीर्थ तक गोता लगाने का काम सौंपा गया।
PunjabKesari
यह गहराई लगभग 56 फीट की थी। यहां मछली फंसी हुई थी और उसे खाने के लिए कुछ नहीं मिल रहा था। इसके बाद हिरोयुकी लगातार 5-10 दिनों तक खाना खिलाते रहे। इसके बाद से ही इन दोनों की दोस्ती गहरी होती गई। अब जब भी हिरोयुकी मजार तक जाते हैं दोनों की मुलाकात हो जाती है। हिरोयुकी के अनुसार मुझे लगता है उसे पता है कि मैंने उसकी जान बचाई थी जब वो गंभीर रूप से घायल थी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!