पाकिस्तान: ट्रेन ब्लास्ट में जान गंवाने वालों को देश ने नम आंखों से दी विदाई

Edited By vasudha,Updated: 01 Nov, 2019 04:48 PM

the nation bid farewell to those who lost their lives in the train blast

पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में एक चलती ट्रेन में भीषण आग लगने से वीरवार को कम से कम 74 लोगों के मारे जाने के बाद कुछ मृतकों के परिजन उन्हें सुपुर्द-ए-खाक करने के लिये यहां एकत्र हुए। मृतकों में से कई एक ही शहर के रहने वाले हैं...

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में एक चलती ट्रेन में भीषण आग लगने से वीरवार को कम से कम 74 लोगों के मारे जाने के बाद कुछ मृतकों के परिजन उन्हें सुपुर्द-ए-खाक करने के लिये यहां एकत्र हुए। मृतकों में से कई एक ही शहर के रहने वाले हैं। घटनास्थल से जैसे ही एंबुलेंस के जरिये पहला शव यहां पहुंचा शोक में डूबे परिजनों की यहां सरकारी इमारत में भीड़ जुट गई। सुबह की प्रार्थना के बाद पहले जनाजे में सौ से ज्यादा लोग शामिल हुए। 

 

यह जनाजा कार मकेनिक मोहम्मद सलीम का था। शोकाकुल परिजन यहां बिस्मिल्लाह मस्जिद में एकत्र हुए और सुबह की नमाज अदा की। वहां से एक दिन पहले कम से कम 42 श्रद्धालु लाहौर के पास एक धार्मिक त्यौहार में शामिल होने के लिये ट्रेन में सवार हुए थे। शहर के उपायुक्त अताउल्ला शाह ने बताया कि मृतकों में इस शहर के आठ लोगों के शामिल होने की अभी तक पुष्टि हुई है जबकि यहां के घायल यात्रियों की संख्या 24 है। उन्होंने बताया कि कम से कम अन्य 40 लोग अब भी लापता बताये जा रहे हैं।

 

अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन में आग उस वक्त लगी, जब कुछ यात्री सुबह का नाश्ता बना रहे थे और दो गैस सिलिंडरों में विस्फोट हो गया। उन्होंने बताया कि तेज़गाम एक्सप्रेस कराची से रावलपिंडी जा रही थी तभी सुबह लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले के समीप लियाकतपुर में यह हादसा हुआ जिसमें तीन डिब्बे बुरी तरह से जल गये। इनमें महिलाओं और बच्चों समेत 200 यात्री सवार थे। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!