न्यूयार्क टाइम्स का ट्विटर हैक, अमरीका पर मिसाइल हमले की तैयारी में रूस !

Edited By ,Updated: 24 Jan, 2017 12:54 PM

the new york times twitter hacked claims on us missile attack

हैकरों ने समाचार-पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स (एन.वाई.टी.) के एक ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया और इस तरह की झूठी खबरें पोस्ट कीं कि रूस, अमरीका पर मिसाइल से हमले करने वाला है...

न्यूयॉर्कः हैकरों ने समाचार-पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स (एन.वाई.टी.) के एक ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया और इस तरह की झूठी खबरें पोस्ट कीं कि रूस, अमरीका पर मिसाइल से हमले करने वाला है। समाचार-पत्र ने कहा है कि वह पूरे मामले की जांच कर रहा है। हैकरों ने रविवार को एन.वाई.टी. का एक वीडियो ट्विटर अकांउट हैक कर लिया और सुबह करीब 9.40 बजे किए गए ट्वीट से रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के लीक हुए बयान का हवाला देते हुए अमरीका पर हमले की झूठी खबर फैलाने की कोशिश की।

हालांकि, चेतावनी देने वाले इस ट्वीट को जल्द ही हटा लिया गया। इस ट्वीट की जिम्मेदारी हैकर समूह ऑवरमाइन ने ली है। इससे पहले यह समूह कई जानी-मानी हस्तियों के अकाउंट हैक करने की जिम्मेदारी ले चुका है। ऑवरमाइन ने कहा कि जब उसे पता चला कि एन.वाई.टी. के ट्विटर अकाउंट को किसी तीसरे पक्ष ने हैक कर लिया है, तो उसने फिर से  हैक कर लिया। हैक करने वाले तीसरे पक्ष द्वारा किए गए ट्वीट भी अंतत: हटा दिए गए। न्यूयार्क टाइम्स ने पुष्टि की है कि हैकरों ने समाचार-पत्र द्वारा शेयर किए गए कई वीडियो हटा दिए हैं और समाचार-पत्र स्थिति की जांच कर रहा है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!