घोंसले के लिए दुबई के प्रिंस ने परिंदों को सौंप दी अपनी मर्सिडीज कार, लोग बोले- आपका दिल सोने का

Edited By vasudha,Updated: 14 Aug, 2020 10:19 AM

the prince of dubai handed over his mercedes car to the birds for nesting

आज के दौर में लोग मोह माया में इस तरह डूब गए हैं कि वह इंसानियत को भूलते जा रहे हैं। ​कुछ लोग अपने फायदे के लिए दूसरे का नुकसान करने से भी नहीं हिचकिचाते। हालांकि इस सब के बीच एक शख्स ऐसा भी है जिसने परिंदों के लिए अपनी महंगी कार तक न्यौछावर कर दी...

इंटरनेशनल डेस्क: आज के दौर में लोग मोह माया में इस तरह डूब गए हैं कि वह इंसानियत को भूलते जा रहे हैं। ​कुछ लोग अपने फायदे के लिए दूसरे का नुकसान करने से भी नहीं हिचकिचाते। हालांकि इस सब के बीच एक शख्स ऐसा भी है जिसने परिंदों के लिए अपनी महंगी कार तक न्यौछावर कर दी।

हम बात कर रहे हैं दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदन बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की, जिनकी मर्सिडीज एसयूवी (Mercedes SUV) कार पर पक्षियों ने घोसला बना लिया। घोसला ना हटाने पड़े इसलिए प्रिंस ने कार का इस्तेमाल करना ही बंद कर दिया। इतना ही नहीं चिड़िया और उसके बच्चों को परेशानी ना हो इसके लिए कार के चारों तरफ लाल टेप से घेरेबंदी भी कर दी।

 

प्रिंस ने इंस्टा पर एक वीडियो भी शेयर की, जिसके साथ लिखा ‘कभी-कभी जिंदगी में छोटी चीजें ..। वीडियो में देख सकते हैं कि बच्चे अंडे से बाहर निकलते हैं और अपनी मां के साथ खेलने लगते हैं। कुछ ही देर बाद मां बच्चों को खाना खिलाती हैै। इससे पहले भी क्राउन प्राइस ने कार के बोनट पर मां पक्षी का वीडियो अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर करते हुए बताया था कि कि वो तब तक इस कार का इस्तेमाल नहीं करेंगे, जब तक बच्चे अंडों से न निकल जाएं। 


क्राउन प्रिंस शेख हमदन दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के दूसरे बेटे हैं। उनके इस कदम ने दुनिया का दिल जीत लिया है। लोगों ने कहा कि आपका दिल सोने का है। इंस्टाग्राम पर उनके 10 मिलियन यानी एक करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. उन्हें फजा के नाम से जाना जाता है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!