यहां टीचर्स व कर्मियों को दिया जाता है प्यार करने का वक्त, मिलती है Love Leave

Edited By Tanuja,Updated: 23 Jan, 2019 12:32 PM

this school gives love leave to single teachers

भागदौड़ व तनाव भरी जिंदगी में प्यार के रंग भरने के लिए एक स्कूल ने नया रास्ता ढूंढ निकाला है जो बाकि देशों के लिए भी मिसाल साबित हो सकता है। दरअसल भागदौड़ की जिंदगी में लोग प्यार के लिए समय ही नहीं...

बीजिंग: भागदौड़ व तनाव भरी जिंदगी में प्यार के रंग भरने के लिए एक स्कूल ने नया रास्ता ढूंढ निकाला है जो बाकि देशों के लिए भी मिसाल साबित हो सकता है। दरअसल भागदौड़ की जिंदगी में लोग प्यार के लिए समय ही नहीं निकाल पाते। इसी वजह से पार्टनर्स के बीच झगड़े बढ़ते जाते हैं और कुछ लोग सिंगल रहना ही पसंद करते हैं। इसी परेशानी का यहां एक स्कूल और 2 कंपनियों ने बड़ा ही मज़ेदार हल निकाला है। 

PunjabKesari
चीन के इस स्कूल Dinglan Experimental Middle School  में लव लीव के अलावा ये कंपनियां अपनी महिला कर्मियों को डेटिंग लीव (Dating Leave) दे रही हैं। वजह साफ है कि इस कंपनी में काम करने वाली सिंगल महिलाएं इन छुट्टियों में पुरुषों से मिल सकें और अपनी लव लाइफ जी सकें। चीन के जेहिआंग शहर के  मिडल स्कूल में हर महीने टीचरों को दो हॉफ डे दिए जाते हैं जिसे Love Leave नाम दिया गया है।
PunjabKesari इस स्कूल में ये छुट्टियां 15 जनवरी, 2019 से शुरू की गई हैं।  यह लीव खासकर सिंगल टीचर्स के लिए है।लेकिन जिन टीचरों के परिवार हैं उन्हें भी ये स्कूल फैमिली लीव (Family Leave) देता है। इस स्कूल के एक टीचर ने  बताया कि Love Leave से सिंगल टीचर्स को नए लोगों से मिलने और अपने रिलेशनशिप को मज़बूत बनाने का मौका मिल रहा है।PunjabKesari इसी तरह  चीन के जेहिआंग (Zhejiang) शहर में 2 कंपनियों द्वारा अपनी महिला कर्मियों को लुनर न्यू ईयर (Lunar Year Break) ब्रेक के दौरान 7 दिनों की डेटिंग लीव (Dating Leave) दी जाती हैं। कंपनी के एचआर का मानना है कि यहां ज्यादातर महिलाएं आउटफिट डेस्क पर काम करती हैं, इस वजह से वह बाहर ज्यादा वक्त नहीं बिता पातीं। इसलिए इन्हीं फीमेल एम्प्लॉयज़ को ये छुट्टियां देकर मौका दिया जा रहा है, जिससे वो पुरुषों से मिल सकें और डेट कर सकें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!