इस हफ्ते परमाणु परीक्षण स्थल को बंद करेगा उ. कोरिया, अंतरराष्ट्रीय मीडिया करेगा कवर

Edited By Isha,Updated: 22 May, 2018 02:26 PM

this week will close the nuclear test site

उत्तर कोरिया इस हफ्ते के अंत में अपने परमाणु परीक्षण स्थल को बंद कर देगा। इसे कवर करने के लिए विदेश पत्रकारों ने देश में डेरा जमाना शुरू कर दिया है। शुरूआत में दक्षिण कोरिया के मीडिया को भी यहां आना था लेकिन मंगलवार को उन्हें

वोनसनः उत्तर कोरिया इस हफ्ते के अंत में अपने परमाणु परीक्षण स्थल को बंद कर देगा। इसे कवर करने के लिए विदेश पत्रकारों ने देश में डेरा जमाना शुरू कर दिया है। शुरूआत में दक्षिण कोरिया के मीडिया को भी यहां आना था लेकिन मंगलवार को उन्हें बीजिंग से चार्टर्ड विमान में सवार होने की इजाजत नहीं दी गई। प्योंगयांग मीडिया र्किमयों के छोटे समूह को ही परीक्षण स्थल तक जाने की इजाजत दे रहा हैं। वह चाहता है कि भूमिगत परीक्षण और अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के प्रक्षेपण को रोक देने के उसके वायदा का प्रचार हो। 

किम जोंग उन और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच 12 जून को होने वाली शिखर बैठक से पहले उत्तर कोरिया ने परमाणु कार्यक्रम पर स्थगन की यह एकतरफा घोषणा की है, लेकिन दक्षिण कोरिया और अमेरिका के बीच सैन्य अभ्यास को लेकर उत्तर कोरिया ने सोल के साथ उच्च स्तरीय संबंध खत्म कर दिए हैं। शिखर बैठक की कामयाबी को लेकर ङ्क्षचताओं के बीच दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई - इन आज वाशिंगटन में ट्रंप से मुलाकात करेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!