POK में चुनाव बाद PM इमरान व पाक सेना के खिलाफ प्रदर्शन, पाकिस्तान से 'आजादी' के लगे नारे (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 28 Jul, 2021 11:39 AM

thousands protest in pok against pakistan army accuse it of  rigging  polls

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) में विधानसभा चुनाव के बाद इमरान खान सरकार व सेना के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर आए विरोध प्रदर्शन ...

पेशावरः पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) में विधानसभा चुनाव के बाद इमरान खान सरकार व सेना के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर आए विरोध प्रदर्शन किए । यहां के लोगों ने चुनावों  परिणामों की घोषणा के बाद पाकिस्तान सरकार से 'आजादी' की मांग करते हुए नारे लगाए। पीएमएल-एन की मरियम नवाज शरीफ द्वारा साझा किए गए वीडियो में  POK नागरिकों को क्षेत्र में नव-निर्वाचित पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (इमरान खान की पार्टी) सरकार के खिलाफ 'आजादी' की मांग करते हुए नारे लगाते हुए सुना जा सकता है।

PunjabKesari

मरियम नवाज ने ट्वीट कर कहा, 'आज PTI की फर्जी जीत के पहले दिन आजाद कश्मीर में पहली बार 'स्वतंत्र कश्मीर' का नारा लगा।  POK की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए क्योंकि हजारों लोगों ने सोमवार को पाकिस्तानी सेना के खिलाफ चुनावी हेरफेर का आरोप लगाते हुए मार्च किया। विरोध प्रदर्शन इमरान खान की PTI द्वारा चुनाव में हुई 45 सीटों में से 25 सीटों पर जीत हासिल करने के बाद हुआ है। परिणाम घोषित होने के बाद POK के नागरिक बड़ी संख्या में पाकिस्तानी सेना के खिलाफ चुनाव प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने और PTI के पक्ष में परिणामों में धांधली करने का आरोप लगाने के लिए एकत्र हुए।

 

آج تحریک انصاف کی جعلی فتح کے پہلے دن، پہلی بار آزاد کشمیر میں بھی “خود مختار کشمیر” کا نعرہ لگ گیا۔ جب اب لوگوں کے ووٹ پر ڈاکہ ڈالتے ہو، ان پر ظلم کرتے ہو تو اسی طرح کے واقعات جنم لیتے ہیں۔ pic.twitter.com/xQYwJwPSwx

— Maryam Nawaz Sharif (@MaryamNSharif) July 26, 2021

POK नागरिकों के अलावा विपक्ष ने भी  इमरान खान के पक्ष में आए चुनावी फैसले को  खारिज कर दिया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) जैसी कई पार्टियों ने दावा किया है कि इस चुनाव में 'धांधली' की गई > POK के प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर ने चुनाव को 'तमाशा' बताया  । इस चुनाव में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) ने 11 सीटें जीती हैं, मौजूदा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) ने 6 सीटें और दो क्षेत्रीय दलों ने चुनाव में 1-1 सीट जीती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!