इसराईल में PM नेतान्याहू के खिलाफ फूटा जनता का क्रोध, प्रदर्शन फिर शुरू (Pics)

Edited By Tanuja,Updated: 21 Sep, 2020 09:43 AM

thousands protest netanyahu many ignore israeli virus rules

हजारों इसराईली प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू के खिलाफ रविवार को मध्य यरुशलम में उनके सरकारी आवास के बाहर अपना ...

 यरुशलमः हजारों इसराईली प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू के खिलाफ रविवार को मध्य यरुशलम में उनके सरकारी आवास के बाहर अपना साप्ताहिक प्रदर्शन फिर से शुरू कर दिया। हालांकि पूरे देश में एक नया लॉकडाउन आदेश लागू किया गया है जिसका उद्देश्य देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाना है।

PunjabKesari

पिछले शुक्रवार को लागू तीन सप्ताह के लॉकडाउन में एक अपवाद को शामिल किया गया था जिसमें लोगों को सार्वजनिक प्रदर्शन करने की इजाजत दी गई थी। प्रदर्शन में शामि कई प्रदर्शनकारी हालांकि सामाजिक दूरी के नियम को नजरंदाज करते दिखे। प्रदर्शनकारियों से कहा गया है कि वे छोटे-छोटे समूहों में रहें। पूरे ग्रीष्मकाल में हजारों लागों ने प्रदर्शनों में हिस्सा लिया है। उनकी मांग है कि नेतान्याहू अपने पद से इस्तीफा दे दें क्योंकि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों में सुनवायी चल रही है।

PunjabKesari

इसराईल के वाणिज्यिक केंद्र तेल अवीव के पास स्थित बनेई ब्राक नगर में 100 से अधिक प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे और सार्वजनिक प्रार्थनाओं पर पाबंदियों के खिलाफ कचरा जलाया। प्रदर्शन यहूदी नववर्ष की छुट्टी समाप्त होने के कुछ घंटे बाद फिर से शुरू हो गए। नेतान्याहू सरकार ने छुट्टी शुरू होने से कुछ ही घंटे पहले नया लॉकडाउन लागू कर दिया था। इसराईल में पहला लॉकडाउन मार्च और अप्रैल में लागू किया गया था।

PunjabKesari

नेतान्याहू पर धोखाधड़ी, अमानत में खयानत और तीन अलग अलग मामलों में रिश्वत स्वीकार करने के आरोप हैं। उनके खिलाफ आपराधिक सुनवायी जून में शुरू हुई थी लेकिन उन्होंने पद छोड़ने से इनकार कर दिया है और अपने खिलाफ लगे आरोपों से इनकार किया है। इजराइल में अभी तक कोरोना वायरस के 1,80,000 से अधिक मामले सामने आये हैं और 1,200 से अधिक मरीजों की मौत हो गई है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!