प्रदर्शनकारियों और इसराईली सेना के बीच खूनी संघर्ष , 3 फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत

Edited By Tanuja,Updated: 06 Oct, 2018 05:51 PM

three killed and 376 injured in israel gaza border clashes

इसराईल  में हजारों फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इसराईली सेना के बीच पूर्वी गाजा पट्टी में हुए संघर्ष में 3 फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई और 376 लोग घायल हो गए...

गाजाः इसराईल  में हजारों फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इसराईली सेना के बीच पूर्वी गाजा पट्टी में हुए संघर्ष में 3 फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई और 376 लोग घायल हो गए। शिन्हुआ कि रिपोर्ट के मुताबिक गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-केदरा ने पत्रकारों से कहा कि पूर्वी गाजा शहर में इसराईली सेना के हमले में मारे गए तीन फिलिस्तीनी नागरिकों में एक बच्चा भी शामिल हैं।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि हमले में घायल 192 लोगों को अस्पताल  भर्ती कराया गया है, जिनमें से 126 लोगों को इसराईली सेना ने अपनी गोलियों से निशाना बनाया था। अशरफ ने कहा कि मृतकों में दो चिकित्सा सहायक और दो पत्रकार शामिल हैं जिनमें एक महिला भी घायल हुई है। उन्होंने कहा कि गत 30 मार्च को संघर्ष की शुरुआत हुई और जिसे‘ग्रेट मार्च ऑफ रिटर्न’का नाम दिया गया। इसराईल की सेना ने 197 फिलीस्तीनी नागरिकों को मार दिया और 21 हजार से भी ज्यादा लोगों को घायल कर दिया। संघर्ष की शुरुआत शुक्रवार को उस समय हुई जब हजारों  फिलीस्तीनी इस घटना में शामिल हुए।  
PunjabKesari
प्रदर्शनकारी पूर्वी गाजा पट्टी और इसराईली सीमा के नजदीक एकत्रित  हुए और में टायरों में आग लगाने के बाद झण्डों को फहरा दिया। यही नहीं प्रदर्शनकारियों ने गाजा पट्टी के साथ सीमा परइसराईली सेना के स्टेशनों पर पत्थर भी फेंके। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सैनिकों ने प्रदर्शन कर रही भीड़ पर आंसू गैस के गोले, रबड़ की गोलियों और हथियारों से भी हमला किया।  प्रदर्शनकारियों ने सीमा पर बाड़ के तार के कुछ हिस्सों को काट दिया, जहां उनमें से कुछ प्रदर्शनकारी इसराईली में घुसपैठ करने में सफल रहे। उन्होंने सीमापार टायरों में आग लगाई और वापस लौट आए।
PunjabKesari
 सुरक्षा अधिकारियों और इसराईली सेना ने बयान जारी कर कहा कि फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों द्वारा सीमा पर बाढ़ के तार के कुछ हिस्सों को काटने और सेना पर देशी हथगोलों से हमला करने पर जवाबी कार्यवाई करते हुए उन पर दो मिसाइलों से हमला किया। इस हमले में हालांकि कोई भी घायल नहीं हुआ हैं। इस्लामिक जिहाद नेता खालिद अल-बश्त ने पत्रकारों से कहा,  जब तक हमें सफलता नहीं मिल जाती और हम अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच जाते, फिलीस्तीनी गाजा पट्टी पर अपने प्रदर्शन को जारी रखेंगे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!