जापान में अपने टाइम से 25 सेकेंड पहले चली ट्रेन, रेलवे ने मांगी माफी

Edited By Isha,Updated: 18 May, 2018 02:05 PM

train left 25 seconds before its time in japan railway apology sought

क्या आपने कभी सुना है के ट्रेन के जल्दी चलने पर रेलवे मे माफी मांगी हो।एेसा ही एक वाक्या हुआ है जापान में। जापान की ट्रेनें दुनियाभर में तय समय पर चलने के लिए मशहूर हैं पर एक स्टेशन पर 25 सेकेंड पहले ट्रेन

इंटरनैशनल डेस्कः क्या आपने कभी सुना है के ट्रेन के जल्दी चलने पर रेलवे मे माफी मांगी हो।एेसा ही एक वाक्या हुआ है जापान में। जापान की ट्रेनें दुनियाभर में तय समय पर चलने के लिए मशहूर हैं पर एक स्टेशन पर 25 सेकेंड पहले ट्रेन के निकलने पर पश्चिमी रेलवे ने माफी मांगी है।  रेलवे ने जापान के असाही अखबार में माफीनामा भी दिया है। इसके बावजूद भी जापानी लोगों ने इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर रेलवे की आलोचना की है। एक यूजर ने लिखा कि जापान के लिए यह शर्म की बात है। अगर हम पांच सेकेंड पहले पहुंचते हैं तो क्या होगा। 

दरअसल, ट्रेन के परिचालक को अंदाजा था कि उसे नोटोगोवा स्टेशन से 7:11 बजे (सुबह) निकलना है। जबकि असल में उसे 7:12 बजे निकलना था। इस पर उसने ट्रेन के गेट बंद कर दिए। लेकिन जब उसे लगा कि वह एक मिनट पहले ही निकल रहा है तो इस दौरान कंडक्टर ने प्लेटफॉर्म पर नजर दौड़ाई लेकिन वहां कोई यात्री नहीं दिखा। इस पर उसने 25 सेकेंड पहले ही ट्रेन को चला दी।  ट्रेन के कंडक्टर की इस गलती से एक यात्री की ट्रेन छूट गई। इसके बाद यात्री ने स्टेशन इंचार्ज से इसकी शिकायत कर दी। स्टेशन इंचार्ज ने मामले की गंभीरता के साथ उच्च स्तर के अधिकारियों से इस गलती के बारे में बताया। इसके बाद जापान का पश्चिमी रेलवे हरकत में आया औरअखबार में विज्ञापन देकर अपनी गलती स्वीकार करते हुए माफी मांगी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!