अल सल्वाडोर एवं ग्वाटेमाला में 'अमांदा' तूफान से तबाही, 17 लोगों की मौत

Edited By Tanuja,Updated: 02 Jun, 2020 09:59 AM

tropical storm kills 17 in el salvador and guatemala

अल सल्वाडोर एवं ग्वाटेमाला में आये उष्णकटिबंधीय तूफान ''अमांदा'' के कारण हुई बारिश की वजह से 17 लोगों की मौत हो गयी जबकि सात ...

इंटरनेशनल डेस्कः अल सल्वाडोर एवं ग्वाटेमाला में आये उष्णकटिबंधीय तूफान 'अमांदा' के कारण हुई बारिश की वजह से 17 लोगों की मौत हो गयी जबकि सात अन्य लापता हो गये हैं । अधिकारियों ने बताया कि तूफान और बारिश के कारण बड़े पैमाने पर हुई बर्बादी से हजारों लोग कोरोना वायरस महामारी के बीच आश्रय गृहों में जाने को मजबूर हो गये हैं। अल सल्वाडोर के आंतरिक मामलों के मंत्री मरीनो दुरान ने सोमवार को बताया कि लगभग सात हजार लोगों को 153 आश्रय गृहों में भेजा गया है ।

 

उन्होंने बताया कि आंधी एवं बारिश के कारण देश के पश्चिमी हिस्से में भूस्खलन होने एवं बाढ़ आने की घटना हुयी। इससे पहले करीब 900 घर क्षतिग्रस्त हो गये थे। राष्ट्रपति नयीब बुकेले ने सबसे प्रभावित समुदायों में से एक का दौरा किया। करीब 50 परिवारों ने अपने घर खो दिए और बुकेले ने कहा कि सरकार उन्हें पुनर्निर्माण के लिए 10,000 डॉलर देगी। अल सल्वाडोर में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,500 मामले हैं जबकि 46 लोगों की इससे मौत हो चुकी है । ग्वाटेमाला के राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के प्रवक्ता ने बताया कि मरने वालों में नौ साल का एक बच्चा भी शामिल है जो नदी में बह गया । प्रवक्ता ने बताया कि तूफान के कारण कई घरों को क्षति पहुंची है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!