ट्रंप ने  रैली में बजाया ‘हैपी’ गीत, मिला नोटिस

Edited By Tanuja,Updated: 31 Oct, 2018 01:45 PM

trump plays  happy  at rally pharrell williams sends him notice

अमेरिका में एक राजनीतिक रैली के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अपना लोकप्रिय ‘हैपी’ गीत बजाने पर अमेरिकी रैपर फैरेल विलियम्स ने ट्रंप को कानूनी नोटिस भेजा है...

लॉस एंजलिसः अमेरिका में एक राजनीतिक रैली के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अपना लोकप्रिय ‘हैपी’ गीत बजाने पर अमेरिकी रैपर फैरेल विलियम्स ने ट्रंप को कानूनी नोटिस भेजा है। दरअसल उसी दिन पिट्सबर्ग में यहूदियों के एक प्रार्थनास्थल पर गोलीबारी हुई थी।

विलियम्स के वकील ने इलिनोयस के मर्फीसबोरो में एक जनसभा के दौरान उनके ‘डिस्पिकेबल मी 2’ गीत बजाने पर राष्ट्रपति को विरोध जताते हुए एक पत्र भेजा है। इस जनसभा से कुछ ही घंटे पहले यहूदियों के प्रार्थना स्थल ‘ट्री ऑफ लाइफ’ में भीषण गोलीबारी हुई थी, जिसमें 11 लोगों की मौत हुई थी। उन्होंने लिखा, ‘एक विक्षिप्त राष्ट्रवादी के हाथों 11 लोगों के मारे जाने की घटना के दिन आपने इंडियाना में एक राजनीतिक कार्यक्रम के दौरान वहां मौजूद भीड़ को गायक का गीत हैपी सुनाया।

इस त्रासदी को लेकर खुशी का कोई माहौल नहीं था और राजनीतिक उद्देश्य के लिए उस गीत के इस्तेमाल की आपको कोई अनुमति नहीं दी गई थी।’ पत्र में आगे लिखा है कि विलियम्स ने इससे पहले कभी ट्रंप को सार्वजनिक रूप से अपने किसी संगीत के प्रदर्शन या प्रसारण या इस्तेमाल की अनुमति नहीं दी थी और ना ही भविष्य में वह ऐसा करने वाले हैं। पत्र में किंग ने लिखा, बगैर अनुमति हैपी गीत का इस्तेमाल कॉपीराइट का उल्लंघन है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!