अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डा. फॉसी को बर्खास्त करने की तैयारी में ट्रंप

Edited By Tanuja,Updated: 02 Nov, 2020 03:58 PM

trump suggests he might fire fauci after election

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिया है कि वह मंगलवार को होने वाले चुनाव के बाद डॉ एंटोनी  फॉसी को बर्खास्त कर सकते हैं। ट्रंप और ...

लॉस एंजलिसः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिया है कि वह मंगलवार को होने वाले चुनाव के बाद डॉ एंटोनी  फॉसी को बर्खास्त कर सकते हैं। ट्रंप और देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ के बीच दरार गहरी होती जा रही है। वहीं अमेरिका कोरोना वायरस से जूझ रहा है। फ्लोरिडा के ओपा-लोका में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने इस बात पर हताशा जताई कि संक्रमण के मामलों में वृद्धि का खबरों में अब भी प्रमुख स्थान है।

 

इसके बाद राष्ट्रपति के समर्थकों ने “फॉसी को बर्खास्त“ करो के नारे लगाने शुरू कर दिए। सोमवार रात को ट्रंप ने हजारों समर्थकों को जवाब दिया, “ किसी से कहिएगा नहीं, लेकिन चुनाव के बाद तक मुझे थोड़ा इंतजार करने दीजिए।“ उन्होंने कहा कि वह अपने समर्थकों की “सलाह“ को सराहते हैं। गौरतलब है कि ट्रंप ने पहले कहा था कि वह चुनाव से पहले लोकप्रिय और सम्मानित डॉक्टर को बर्खास्त करने के राजनीतिक नुकसान को लेकर चिंतित हैं।

 

फॉसी ने कहा था कि ट्रंप ने वायरस को नियंत्रित करने को लेकर उनकी सलाह को नज़रअंदाज किया और करीब एक महीने से उनकी राष्ट्रपति से बातचीत नहीं हुई है। फॉसी ने यह भी कहा था कि अगर बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए और उपाय नहीं किए गए तो सर्दियों में स्थिति चिंताजनक हो सकती है। कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में 2,30,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

 

 

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका कभी नहीं भूलेगा, जिस तरह चीन वैश्विक महामारी को फैलने से रोकने में नाकाम रहा और उससे अमेरिकी अर्थव्यवस्था बर्बाद हुई। ट्रंप ने रविवार को एक चुनावी रैली में कहा कि अमेरिका अपने आर्थिक पुनरुद्धार की राह पर था और अच्छा कर रहा था, लेकिन फिर चीन से आए एक वायरस की चपेट में आ गया। उन्होंने कहा,‘‘ हमारे देश के इतिहास में हमारी अर्थव्यवस्था सबसे बेहतर स्थिति में थी और फिर हम चीन के प्लेग की चपेट में आ गए, जिसे हम कभी नहीं भूलेंगे।''

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!