ट्रंप का कोरोना संक्रमित होना चीन के लिए खतरे की घंटी !

Edited By Tanuja,Updated: 05 Oct, 2020 12:28 PM

trump testing positive for covid 19 a warning sign for beijing

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। सभी उनके ठीक होने होने की दुआएं कर रहे हैं। पत्नी मेलानिया संग उनका वाल्टर रीड मेडिकल...

न्यूयार्कः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। सभी उनके ठीक होने होने की दुआएं कर रहे हैं। पत्नी मेलानिया संग उनका वाल्टर रीड मेडिकल अस्पताल में उपचार चल रहा है। इस बीच सेना के अस्पताल में भर्ती ट्रंप अपने समर्थकों का अभिवादन करने के लिए गाड़ी में सवार होकर निकले और सबको चौंका दिया। ट्रंप ने अपने ठीक होने की बात कही है, लेकिन उनके संक्रमित होने के बाद चीन की मुश्किलें बढ़ सकती है।

 

ट्रंप पहले से ही चीन पर कोरोना वायरस का प्रसार करने का आरोप लगा चुके हैं और अब देश के लाखों लोगों के साथ ही अमेरिकी प्रमुख भी संक्रमण ग्रस्त होना चीन पर भारी पड़ सकता है। ऐसे में चीन के प्रति अमेरिका पहले से ज्यादा कड़ा रुख अपना सकता है। इससे पहले ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए आयोजित बहस में भी कोरोना के लिए चीन के दोषी ठहरा चुके हैं। एक प्रतिष्ठित समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में लिखा है कि चीन को ट्रंप के संक्रमित होने के बाद घबराने की आशंका बढ़ जाती है।

 

अमेरिका में अगले महीने वाले राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में यह मुद्दा अमेरिका के प्रचार अभियान में बना हुआ है। रिपोर्ट में लिखा गया है कि ट्रंप के संक्रमित होने के बाद अमेरिका कोरोना वायरस को  लेकर चीन के खिलाफ सख्त कदम उठा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कि चीन ने पूरी दुनिया को इस वायरस के बारे में सही जानकारी नहीं दी और इस पर काबू पाने में असमर्थ रहा, जिसके चलते अमेरिका पर भी इस संक्रमण का कहर टूटा।

 

कोरोना से अमेरिका में 2 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और ट्रंप को मिलाकर देश में 74,09,894 लोग संक्रमित हैं। रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप द्वारा चीन पर वायरस को लेकर आरोप लगाने के बाद बीजिंग खासा नाराज भी हुआ। इसके बाद चीन ने वाशिंगटन की राज्य मीडिया के माध्यम से और आधिकारिक टिप्पणियों में वायरस के प्रति चलाई जा रही गलतफहमियों को लेकर टिप्पणी की।

 

एक रिपोर्ट में लिखा गया है कि चीन के करीबी कई देश पहले भी वायरस के संपर्क में आ चुके हैं और फिर भी यह अमेरिका से कहीं बेहतर है, और ज्यादातर विशेषज्ञ इस बात की आलोचना करते हैं कि ट्रंपने महामारी को ठीक से हैंडल नहीं किया। वहीं ग्लोबल टाइम्स के चीफ हू जिंजिन में एडिटर ने कहा कि ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने कोरोना की स्थिति को ठीक से हैंडल नहीं किया, जिसके चलते उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ी। हालांकि, उन्होंने जल्द ही अपने ट्वीट को हटा दिया, लेकिन यह साफ नहीं हो पाया है कि यह उनका निजी निर्णय था या नहीं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!