ग्रेटा थनबर्ग पर ये टिप्पणी करके फंस गए ट्रंप, लोगों ने कर दिया ट्रोल

Edited By Tanuja,Updated: 24 Sep, 2019 04:27 PM

trump trolls greta thunberg  she seems like a very happy young girl

अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र के उच्चस्तरीय जलवायु सम्मेलन के दौरान एक 16 साल की लड़की ने अपने भाषण से दुनिया भर के लोगों को झकझोर कर रख दिया...

लॉस एंजलिसः अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र के उच्चस्तरीय जलवायु सम्मेलन के दौरान एक 16 साल की लड़की ने अपने भाषण से दुनिया भर के लोगों को झकझोर कर रख दिया। ग्रेटा थनबर्ग नाम की यह लड़की पर्यावरणविद् है जिसने अपने भाषण में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस सहित दुनिया के बड़े नेताओं को काफी लताड़ा। इसके बाद स्पीच का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया।

इसी को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट किया. हालांकि उनके बयान पर सोशल मीडिया पर सवाल उठ गया। ग्रेटा के स्पीच पर ट्रंप द्वारा 'हैप्पी यंग गर्ल' कहने पर लोगों ने ट्रोल कर दिया। ट्रंप ने ट्वीट में लिखा, ''वह बेहद खुशहाल युवा लड़की (हैप्पी यंग गर्ल) नजर आ रही है, जो उज्ज्वल और अद्भुत भविष्य की तलाश में है। देख कर अच्छा लगा!'' ट्रंप के इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर यूजर्स काफी भड़के हुए नजर आए।

PunjabKesari

लोगों का कहना है कि जिस तरह ग्रेटा ने अपनी फीलिंग लोगों से शेयर की वह किसी भी तरह से हैप्पी यंग गर्ल नजर नहीं आई।जबकि वह बेहद निराशा के साथ दुनिया के बड़े नेताओं को लताड़ा है।बता दें कि ग्रेटा ने अपने भाषण में कहा, "आपने हमारे सपने, हमारा बचपन अपने खोखले शब्दों से छीना। हालांकि, मैं अभी भी भाग्यशाली हूं लेकिन लोग झेल रहे हैं, मर रहे हैं, पूरा ईको सिस्टम बर्बाद हो रहा है। आपने हमें असफल कर दिया। युवा समझते हैं कि आपने हमें छला है। हम युवाओं की आंखें आप लोगों पर हैं और अगर आपने हमें फिर असफल किया तो हम आपको कभी माफ नहीं करेंगे। हम सामूहिक विलुप्ति की कगार पर हैं और आप पैसों और आर्थिक विकास की काल्पनिक कथाओं के बारे में बातें कर रहे हैं, आपने साहस कैसे किया?"

PunjabKesari

बता दें कि पिछले एक साल से जिस मुद्दे की तरफ़ दुनिया का ध्यान खीचने की कोशिश कर रही हैं,   ट्रंप उस मुद्दे को झूठ करार दे चुके हैं। ग्रेटा थुनबर्ग सर्दी, धूप बारिश के बावजूद अकेले अपने देश स्वीडन की संसद के बाहर तब तक प्रदर्शन करती रहीं, जब तक उनके अकेले की आवाज दुनिया भर की करोड़ों आवाजों के साथ नहीं जुड़ी।  संयुक्त राष्ट्र का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें ग्रेटा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को घूरती हुई नजर आ रही हैं। 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!